यमुनानगर की साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह का भंडाफोड़ फोड़ किया

यमुनानगर में साइबर ठगी की एफआईआर पर जब एक आरोपी पहले गिरफ्तार किया गया तो उस मामले में जब आगे के लिए जांच में जब टीम बिहार के कटिहार पहुंची तो टीम रेड के दौरान दंग रहे गयी क्योंकि यहाँ से साइबर ठगी के लिए एक कॉल सेंटर की तरह पूरा नेटवर्क ऑपरेट किया जा रहा था। कमरे में काफी मोबाइल और लैपटॉप थे। टीम ने वहाँ 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

यमुनानगर ||  यमुनानगर की साइबर थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी के मामले में कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय स्तर के साइबर ठगी गिरोह का भंडाफोड़ फोड़ किया है। टीम ने बिहार के कटिहार से गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 30 मोबाइल, आठ लैपटॉप भी बरामद किए है। वही इस टीम के मास्टर माइंड नीतीश को कटिहार से साइबर थाना पुलिस 7 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर यमुनानगर लेकर आई है। इस पकड़े गए मास्टर माइंड नीतीश के खिलाफ 538 से अधिक शिकायतें दर्ज है। वही साइबर पुलिस को इससे बड़े खुलासे होने की उमीद है। एसपी मोहित हांडा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले में विस्तार से जानकारी दी।कभी लालच देकर तो कभी ऑनलाइन गेमिंग के नाम पर तो कभी किसी कोरियर के नाम पर ओटीपी लेकर साइबर ठगी की जा रही है। ऐसे ही यमुनानगर में साइबर ठगी की एफआईआर पर जब एक आरोपी पहले गिरफ्तार किया गया तो उस मामले में जब आगे के लिए जांच में जब टीम बिहार के कटिहार पहुंची तो टीम रेड के दौरान दंग रहे गयी क्योंकि यहाँ से साइबर ठगी के लिए एक कॉल सेंटर की तरह पूरा नेटवर्क ऑपरेट किया जा रहा था। कमरे में काफी मोबाइल और लैपटॉप थे। टीम ने वहाँ 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एसपी मोहित हांडा ने बताया कि साइबर क्राइम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए वार्ड नंबर छह की पार्षद प्रीति जौहर से कूरियर भेजने के नाम पर साइबर ठगी करने के एक और आरोपी बिहार के गांव हारियो निवासी नीतिश कुमार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साइबर क्राइम थाना पुलिस की टीम ने उसे बिहार के कटिहार से गिरफ्तार किया। इससे पहले पुलिस ने गांव हारियो के ही सजीत कुमार को 19 मार्च को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से ही इस केस में तफ्तीश चल रही थी। इस केस की जांच करते हुए साइबर क्राइम थाना के उप निरीक्षक महरुफ अली,नरेंद्र पाल सिंह, नवीन यादव, मुख्य सिपाही सुरेंद्र, गुरदीप की टीम बिहार गई। वहां पर कटिहार पुलिस के ज्वाइंट अभियान चलाया। टीम ने साइबर ठगी को अंजाम दे रहे 12 आरोपियों को पकड़ा गया।