हरियाणा के सर्व पंचायत मैम्बर एसोसिएशन ने अपनी मागों को लेकर दिया धरना...

हरियाणा के सर्व पंचायत मैम्बर एसोसिएशन हरियाणा ने अपनी मांगों को लेकर लघु सचिवालय के बाहर सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान पूरे राज्य से प्रत्येक जिले से पंचायत मैम्बर और भूतपूर्व पंच पहुंचे।

हरियाणा के सर्व पंचायत मैम्बर एसोसिएशन ने अपनी मागों को लेकर दिया धरना...

हिसार (प्रवीण कुमार) || हरियाणा के सर्व पंचायत मैम्बर एसोसिएशन हरियाणा ने अपनी मांगों को लेकर  लघु सचिवालय के बाहर सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान पूरे राज्य से प्रत्येक जिले से पंचायत मैम्बर और भूतपूर्व पंच पहुंचे। एसोसिएशन के राज्य प्रधान अशोक गोयत ने बताया कि धरनास्थल पर पंचायत मैम्बरों ने सर्वसम्मति से सरकार से अनुरोध किया कि मैम्बर पंचायत को वर्तमान में मिल रहे मासिक मानदेय 1000 रुपए को बढ़ाकर 2250 रुपए किया जाए। साथ ही भूतपूर्व मैम्बर पंचायत को 1100 रुपए पेंशन आजीवन दी जाए। उन्होंने सभी वर्तमान और भूतपूर्व पंचायत मैम्बरों को हरियाणा रोडवेज में निशुल्क बस पास देने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लगभग 1 लाख 40 हजार पंचायत मैम्बर हैं और 80 हजार करीब भूतपूर्व पंचायत मैम्बर हैं। इन सभी को भी सरकार से पेंशन की अपील की। धरनास्थल पर पंचायत मैम्बरों ने चेताया कि अगर राज्य सरकार उनकी मांगों के प्रति नहीं जागी तो बड़ोदा उपचुनाव में सरकार का खुलकर विरोध किया जाएगा।

बड़ोदा हलका में सभी गांवों को मिलकर एक बड़ी खाप का गठन किया जाएगा। इसके अलावा आजाद उम्मीदवार को अपना पूरा समर्थन करके उसे जिताने का काम करेंगे। एसोसिएशन के राज्य प्रधान अशोक गोयत ने बताया कि धरनास्थल पर पंचायत मैम्बरों ने सर्वसम्मति से सरकार से अनुरोध किया कि मैम्बर पंचायत को वर्तमान में मिल रहे मासिक मानदेय 1000 रुपए को बढ़ाकर 2250 रुपए किया जाए। साथ ही भूतपूर्व मैम्बर पंचायत को 1100 रुपए पेंशन आजीवन दी जाए। उन्होंने सभी वर्तमान और भूतपूर्व पंचायत मैम्बरों को हरियाणा रोडवेज में निशुल्क बस पास देने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लगभग 1 लाख 40 हजार पंचायत मैम्बर हैं और 80 हजार करीब भूतपूर्व पंचायत मैम्बर हैं। इन सभी को भी सरकार से पेंशन की अपील की।