गायब फौजी को नहीं ढूंढ पा रही पुलिस, पत्नी व बच्चे दो महीने से काट रहे थानों के चक्कर...

चरखी दादरी के चम्पापुरी क्षेत्र निवासी बीएसएफ के जवान सहभगवान गत 13 मार्च को एक माह की छुट्टी पर घर आया था। घर आने के बाद फौजी 22 मार्च को अंबाला कैंट में आफिस कार्य के लिए निकला था और उसके अगले दिन परिजनों को फोन पर बताया कि वह शाम तक लौट आएगा। फौजी जब शाम को भी घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसको फोन करने की कोशिश की लेकिन फोन पर संकर्प नहीं हो पाया। हालांकि परिजनों द्वारा कई स्थानों पर तलाश भी की, कोई अता-पता नहीं लगा।

गायब फौजी को नहीं ढूंढ पा रही पुलिस, पत्नी व बच्चे दो महीने से काट रहे थानों के चक्कर...

Charkhi Dadri (Pardeep Sahu) ||  देश की सीमा की रक्षा करने वाले गायब फौजी को पुलिस ढूंढ नहीं पा रही है। फौजी की पत्नी व बच्चे पुलिस थानों से लेकर व प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर लगा चुके हैं, बावजूद इसके न्याय नहीं मिल पा रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा दो माह से गायब फौजी की गुमशुदगी की रिपोर्ट तो दर्ज कर इतिश्री कर दी लेकिन आगे ठोस कार्रवाई नहीं होने से फौजी की पत्नी बच्चों सहित दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।


बता दें कि चरखी दादरी के चम्पापुरी क्षेत्र निवासी बीएसएफ के जवान सहभगवान गत 13 मार्च को एक माह की छुट्टी पर घर आया था। घर आने के बाद फौजी 22 मार्च को अंबाला कैंट में ऑफिस कार्य के लिए निकला था और उसके अगले दिन परिजनों को फोन पर बताया कि वह शाम तक लौट आएगा। फौजी जब शाम को भी घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसको फोन करने की कोशिश की लेकिन फोन पर संकर्प नहीं हो पाया। हालांकि परिजनों द्वारा कई स्थानों पर तलाश भी की, कोई अता-पता नहीं लगा। हैताश होकर फौजी की पत्नी भगवन्ती देवी बच्चों सहित पुलिस के पास पहुंची और पूरी जानकारी से अवगत करवाया। जहां उसे कुछ दिन इंतजार करने बात कह बैरंग लौटा दिया। काफी दौड़-धूप करने के बाद सिटी पुलिस ने 14 अप्रैल को फौजी सहभगवान की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की। जिसके बाद से पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। फौजी की पत्नी अपने बच्चों संग पुलिस थानों व अधिकारियों के चक्कर काटती रही लेकिन कार्रवाई तो दूर, आश्वासन तक नहीं मिला। ऐसे में फौजी परिवार के समक्ष रोटियों के लाले पड़े हुए हैं।


तीन बेटियों व एक बेटे के साथ पत्नी कर रही है इंतजार
चरखी दादरी निवासी सहभगवान वर्ष 2001 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। इस समय उसकी पोस्टिंग गुजरात के भुज क्षेत्र में है। बीएसएफ में हैड कांस्टेबल सहभगवान की तीन बेटियां व एक बेटा है जो पत्नी के साथ चरखी दादरी के चंपापुरी में रहते हैं। फौजी के घर आने की बाट जोह रहे पत्नी व बच्चे बार-बार घर के गेट पर आते हैं, शायद सहभगवान लौट आए। फौजी पत्नी भगवन्ती व बेटी अर्चना ने बताया कि कई बार अधिकारियों के चक्कर लगाए, कोई आश नहीं है। उन्होंने मदद की गुहार लगाई।

गुमशुदगी का केस दर्ज किया, तलाश शुरू
डीएसपी हेडक्वार्टर जोगेंद्र सिंह ने बताया कि फौजी की पत्नी द्वारा शिकायत देने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। फौजी की तलाश में एक टीम को दिल्ली भेजा जाएगा, ताकि वहां उसके खाते से निकला गए पैसों बारे जानकारी मिली सके। वहीं पुलिस द्वारा फौजी की तलाश के लिए पूरी कोशिश की जाएगी।