नोएडा : अब चोरी करके भागने पर नहीं बच सकेंगे पुलिस की गिरफ्त से, High Tech हुई निगरानी...

नोएडा में ट्रैफिक नियमो की अनदेखी करने वाले और आपराधिक गतिविधियों मर लिप्त लोगों को पर हाई टेक कैमरों की नज़र है । किसी भी अपराध को अंजाम देकर भागने वाले और नंबर प्लेट बदल कर गाड़ी चलाने वाले भी कैमरों की मदत से पुलिस की गिरफ्त में होंगे ।

नोएडा : अब चोरी करके भागने पर नहीं बच सकेंगे पुलिस की गिरफ्त से, High Tech हुई निगरानी...

Noida, UP Vinayak Gupta) || नोएडा में ट्रैफिक नियमो की अनदेखी करने वाले और आपराधिक गतिविधियों मर लिप्त लोगों को पर हाई टेक कैमरों की नज़र है । किसी भी अपराध को अंजाम देकर भागने वाले और नंबर प्लेट बदल कर गाड़ी चलाने वाले भी कैमरों की मदत से पुलिस की गिरफ्त में होंगे ।

नोएड़ा अथॉरिटी शहर के 84 चौराहो पर 1065 हाई डेफिनेशन कैमरे लगा रही है जो कि शहर के 20 चौराहो पर शुरू भी हो चुके है । इस परियोजना में अथॉरिटी 64 करोड़ ख़र्च कर रही है । फ़िलाल 20 चौराहो पर लगे कैमरों का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है । 

इन कैमरों की निगरानी के लिए इटिग्रेटिड कमांड कंट्रोल रूम तैयार किया गया है जो कि निगरानी के दौरान अलॉसमेन्ट के साथ साथ स्थानीय पुलिस को जानकारी देगा । कैमरे रात और दिन काम करेंगे हाई स्पीड गाड़ियों की नम्बर प्लेट भी रीड कर सकते है । और नियमो का उलंघन करने वाले लोगो का चालान भी इन कैमरों से होगा । 

नोएड़ा ट्राफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस सिस्टम से शहर के जाम से निजात मिलेगी । और ट्रैफिक पुलिस की नज़र में ये योजना मिल का पत्थर साबित होगी ।