गुरुग्राम-वट्सअप पर कॉल कर करोड़ो की ठग्गी के जुर्म में दो गिरफ्तार!

गुरुग्राम पुलिस की सेक्टर-31 क्राइम यूनिट ने वट्सअप पर कॉल कर करोड़ो रूपये की ठगी करने के जुर्म में दो शातिर अपराधियो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अरोपी लूटपाट व छिना झपटी की वारदातो को भी अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है, जो इन आरोपियो ने स्नेच किया था।

गुरुग्राम पुलिस की सेक्टर-31 क्राइम यूनिट ने वट्सअप पर कॉल कर करोड़ो रूपये की ठगी करने के जुर्म में दो शातिर अपराधियो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अरोपी लूटपाट व छिना झपटी की वारदातो को भी अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है, जो इन आरोपियो ने स्नेच किया था। एसीपी वरुण दहिया की माने तो 11 दिसम्बर को एक व्यक्ति ने पुलिस चौकी बार गुर्जर में शिकायत दी कि सुपरटेक नौरंगपुर के पास बाईक सवार युवक उसका मोबाईल फोन छीनकर फरार हो गया। मामले की जांच क्राइम यूनिट सेक्टर-31 को सौंपी गई। पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी व छीने गए फोन को खरीदने वाले आरोपी सहित 2 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान जुबेर खांन व वसीम उर्फ भड्डल उर्फ मोसेन के रूप में हुई। 

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि दोनों आरोपी पहले बिलासपुर में स्थित एक कम्पनी में काम करते थे और एक दूसरे को जानते थे। आरोपी वसीम उर्फ भड्डल द्वारा शिकायतकर्ता से मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अन्जाम दिया था तथा आरोपी जुबेर खांन द्वारा छीना गया मोबाईल फोन अपने साथी आरोपी वसीम से 7 हजार रुपयों में खरीदा था। आरोपी जुबेल खांन व्हाट्सएप पर विडियों कॉल करने ठगी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय है और व्हाट्सएप पर विडियों कॉल करके (सेक्सटॉर्शन) करीब 2 करोड 88 लाख रुपयों की ठगी कर चुका है। आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड देखने पर मालूम चला कि आरोपी वसीम के खिलाफ चोरी व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने के सम्बन्ध में 8 मामले गुरुग्राम के विभिन्न थानों में अंकित है। आरोपी जुबेर खांन साईबर ठगी की विभिन्न वारदातों को अन्जाम दे चुका है।

पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस आरोपियो को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियो से पूछताछ करेगी कि उन्होंने और कितनी वारदातो को अंजाम दिया है व उनके साथ और कौन-कौन शामिल है।