साइबर क्राइम पर नकेल कसने के लिए खोले जा रहे हैं साइबर थाने

आए दी लोग साइबर ढंगों का शिकार बनते जा रहे हैं और साइबर ठग ठगी के नए नए तरीके अपना रहे हैं । इसी को लेकर साइबर ठगों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अब जिला स्तर पर साइबर थाने खोल रही है ताकि ठगों को पकड़ कर सजा दी जा सके । आज रोहतक जिले के पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा ने सेक्टर-14 में साइबर थाना का उद्धघाटन किया है ।

साइबर क्राइम पर नकेल कसने के लिए खोले जा रहे हैं साइबर थाने

Rohtak (Harshwardhan) || आए दी लोग साइबर ढंगों का शिकार बनते जा रहे हैं और साइबर ठग ठगी के नए नए तरीके अपना रहे हैं । इसी को लेकर साइबर ठगों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अब जिला स्तर पर साइबर थाने खोल रही है ताकि ठगों को पकड़ कर सजा दी जा सके । आज रोहतक जिले के पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा ने सेक्टर-14 में साइबर थाना का उद्धघाटन किया है । उद्धघाटन करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सेक्टर -14 में रोहतक रेंज के थाना पहले से बनाया गया था जिसमे कई जिले के साईबर मामले दर्ज होते थे लेकिन आज कल साइबर ठगी लगातार बढ़ रही है । जिसको देखते हुए जिला स्तर पर थाने खोले जा रहे हैं। वंही पुलिस अधीक्षक ने लोगो को सचेत व जागरूक रहने की बात कही है उन्होंने कहा कि वाट्सप या मेल पर कोई ऐसा लिंक आपको आता है तो उसे क्लिक न करे और अकाउंट से सम्बंधित कोई आपको कॉल करके पूछता है या प्रलोभन देता है तो आप लोभ में आकर उसे अपने बैंक डिटेल ना दे । अगर किसी व्यक्ति के साथ कोई साईबर ठगी होती है तो साईबर थाना में जाकर अपनी शिकायत दे सकते हैं ।

वीओ-2  वही रोहतक़ जिले में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है आरोपी सरे आम घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं । चोरी डकैती लूटपाट जैसी घटना हर रोझ देखने को मिलती है । रोहतक में हुई 2 करोड़ 63 लाख रुपये की ठगी के मामले में तीन महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली दिखाई दे रहे हैं इसी मामले में पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा से सवाल किया तो पुलिस अधीक्षक ने कहा पुलिस के इस मामले में लगी हुई है कुछ सबूत मिले हैं लेकिन अभी इस मामले में कोई खुलासा नही कर सकते जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे । अब सवाल ये उठता है कि सभी इलाकों की सीसीटीवी मिलने के बाद भी तीन महीने बीत जाने को हैं फिर भी पुलिस के हाथ खाली है ।