आप का नया इक्का,बॉबी किन्नर को MCD की टिकट

दिल्ली की राजनीती मे पहली बार किन्नर को टिकट,बॉबी किन्नर को सुल्तापुर माजरा के सुल्तानपुरी 43-A वार्ड से चेहरा,जीवन मे शंघर्ष से लड़ कर,अब चुनाव लड़ेगी,

आप का नया इक्का,बॉबी किन्नर को MCD की टिकट

Delhi || Ketan || लड़कपन की शुरुआत मे उन्हें अपने अंदर के बदलाव को वो समझ नहीं पाई,जिस कारण आस पास के लोगो का सामना करना पड़ा,इसी कारण से उन्हें अपना घर और स्कूल भी छोड़ना पड़ा,उनके जीवन मे बदलाव जब आया जब उन्हें उनकी गुरु ने गोद लिया,38 साल की बॉबी का मानना है कि उन्हें जीवनभर अपमान का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी वह सपने देखती और  पूरा करने की कोशिस करती रही. उनके अंदर ये उम्मीद थी कि किन्नर समाज को एक दिन समाज में महत्व और सम्मान आवश्य मिलेगा. बॉबी कहती है ,”मुझे पता है कि किन्नर समाज को अभी भी नीची नजर से देखा जाता है और उन लोगो को  समान अवसर नहीं दिया जाता है. उनका कहना है की बहुत कुछ करना है, लेकिन यह पहला कदम है.”

बॉबी एक डांसर रह चुकी हैं,आयोजनो में डांस करती थीं. समय के साथ बॉबी एक सामाजिक कार्यकर्ता बन गईं और अब उन्होंने राजनीति में कदम रख  लिया  है . बॉबी बताती है की वे अपने माँ बाप को  बहुत चाहती थी पर पर समाज की वजह से उन्हें अपने माँ बाप को छोड़ना पड़ा पर उनकी गुरु माँ ने उन्हें वो प्यार दिया जो हर बच्चा अपने माता-पिता से चाहता है. अब वह इस दुनिया में नहीं रही .बॉबी अन्ना हजारे के आंदोलन मे भी शामिल थी तभी से ही वो आप पार्टी की सक्रिय सदस्य बन गयी थी.