सिम अपग्रेड करने के नाम पर हड़पे लाखों रुपए, 8 गिरफ्तार...

टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताकर सिमकार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर अकाउंट साफ करने वाले आठ ठगों को कर्नाटक व जामताड़ा से किया क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार।

सिम अपग्रेड करने के नाम पर हड़पे लाखों रुपए, 8 गिरफ्तार...

फरीदाबाद (केशव) || दिल्ली से सटे फरीदाबाद से बड़ी खबर सामने आई है जहां साइबर क्राइम की टीम ने लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताकर सिमकार्ड अपग्रेड करने का झांसा देकर लोगों के अकाउंट साफ कर देते थे जिन्हें साईबर क्राइम की टीम ने कर्नाटक व जामताड़ा से गिरफ्तार किया है। आरोपियों को जामताड़ा के स्थानीय कोर्ट में पेशकर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर फरीदाबाद लेकर आई है आरोपी दिल्ली एनसीआर के सैकड़ाें लोगों के अकाउंट से करोड़ो रूपये साफ कर चुके हैं ।

पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह वही साइबर ठग है जिन्हें फरीदाबाद की साइबर क्राइम की टीम ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है बता दे फरीदाबाद पुलिस को साइबर क्राइम की तीन शिकायतें मिली थी जिस पर फरीदाबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पहले ही दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी उनसे पूछताछ पर इन आरोपियों के बारे में खुलासा हुआ तो पुलिस इन तक पहुंची और गिरफ्तार किया बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद साइबर क्राइम की टीम ने कर्नाटक और जामताड़ा से आठ अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया अब तक कुल मिलाकर 10 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।बता दें कि आरोपी टेलीकाम कंपनी का कर्मचारी बताकर लोगों के मोबाइल को थ्री जी से 4 जी और 5जी अपग्रेड करने के नाम पर बैंक अकाउंट साफ कर देते थे। फरीदाबाद की साइबर क्राइम की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जामताड़ा के स्थानीय कोर्ट में पेशकर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर फरीदाबाद लेकर आई है। पुलिस की मानें तो उक्त ठगों की टीम ने दिल्ली एनसीआर के सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। पुलिस का दावा है कि इनके गैंग में दर्जनभर से अधिक ठग शामिल हैं।  खास बात ये है कि ये लोग अधिक पढ़े लिखे भी नहीं हैं लेकिन ठगी के मामले में मास्टर हैं। पुलिस के मुताबिक ठगों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं व 12वीं तक है। ये लोग पहले कॉल सेंटरों में काम करते थे। फिर नौकरी छोड़कर ठगी के धंधे में शामिल हो गए।