ड्यूटी में कोताही बरतने वाले 14 पुलिस कर्मी सस्पेंड!

गुरुग्राम- ड्यूटी में कौताही बरतने वाले 14 इन्वेस्टिगेशन अधिकारियो को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है। पुलिस कमिश्नर दुवारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में हड़कम्प मच गया है।

गुरुग्राम- ड्यूटी में कौताही बरतने वाले 14 इन्वेस्टिगेशन अधिकारियो को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है। पुलिस कमिश्नर दुवारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में हड़कम्प मच गया है। दरअसल हरियाणा के ग्रह मंत्री अनिल विज को पिछले काफी समय से शिकायतें मिल रही थी कि केस दर्ज होने के बाद भी जांच अधिकारी उस पर कोई कार्रवाई नही कर रहे। कई केस तो एक साल से भी ज्यादा पुराने है,जिन पर जांच अधिकारी ने न तो कोई कार्रवाई की है और न ही शिकायतकर्ता को संतुष्ट कर पा रहे है।

इन शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए ग्रह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश भर के ऐसे 372 जांच अधिकारियो की सूची तैयार करवाई जो अपनी ड्यूटी में कौताही बरत रहे थे।लिस्ट तैयार होने के बाद ग्रह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर को इन सभी जांच अधिकारियो को सस्पेंड करने के आदेश दिए। ग्रह मंत्रालय से मिले आदेशो की पालना करते हुए डीजीपी हरियाणा ने पुलिस कमिश्नरों और एसएसपी को उन सभी जांच अधिकारियो पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए। एसीपी वरुण दहिया ने कहा कि ग्रह मंत्रालय और डीजीपी हरियाणा के आदेशों की पालना करते हुए गुरुग्राम के 60 जांच अधिकारियो में से 14 को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि बाकी की जांच की जा रही है । जांच के बाद उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।