गुरुग्राम-नागरिक होस्पिटल में शुरू हुई आईसीयू की सुविधा 14 बैड का आईसीयू बन कर हुआ तैयार

विश्व के मानचित्र पर मेडिकल के रूप में उभरे गुरुग्राम के नागरिक हॉस्पिटल में आईसीयू की सुविधा मुहैया करवाई गई है। नगरिक हॉस्पिटल में आईसीयू सेटअप तैयार होने से अब क्रिटिकल मरीजों को प्राइवेट हॉस्पिटलो से निजात मिल सकेगी।2 स्टाफ नर्सो के साथ ही 6 अन्य स्टाफ को भी आईसीयू में रखा गया है,जिन्हें ट्रेंड स्टाफ नर्स ट्रेनिग दे रही है। 8 बेड का एचडीयू व 6 बैड का आईसीयू यानी कुल 14 बैड का आईसीयू सेटअप तैयार किया है। इस आईसीयू में एक प्रमोनोलिस्ट और एक एनलोजिस्ट हमेशा उपलब्ध रहेंगे। इसके अलाबा 4 एमबीबीएस डाक्टरो की रोटेशन में ड्यूटी लगाई गई है।

विश्व के मानचित्र पर मेडिकल के रूप में उभरे गुरुग्राम के नागरिक हॉस्पिटल में आईसीयू की सुविधा मुहैया करवाई गई है। नगरिक हॉस्पिटल में आईसीयू सेटअप तैयार होने से अब क्रिटिकल मरीजों को प्राइवेट हॉस्पिटलो से निजात मिल सकेगी। गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव की माने तो पिछले काफी समय से नागरिक होस्पिटल में आईसीयू सेटअप की कबायद की जा रही थी, जो कि पूरी हो गई है। 14 बैडिड इस आईसीयू में 12 स्टाफ नर्सो की ड्यूटी लगाई गई है। इन सभी नर्सो को 21 दिन की प्राइवेट कारपोरेट से ट्रेनिग दिलवाई गई है। ट्रेनिग पूरी होने के बाद इनकी शिफ्ट वाइस ड्यूटी लगाई गई है। 
बाइट-डॉ वीरेंद्र यादव सीएमओ गुरुग्राम

12 स्टाफ नर्सो के साथ ही 6 अन्य स्टाफ को भी आईसीयू में रखा गया है,जिन्हें ट्रेंड स्टाफ नर्स ट्रेनिग दे रही है। 8 बेड का एचडीयू व 6 बैड का आईसीयू यानी कुल 14 बैड का आईसीयू सेटअप तैयार किया है। इस आईसीयू में एक प्रमोनोलिस्ट और एक एनलोजिस्ट हमेशा उपलब्ध रहेंगे। इसके अलाबा 4 एमबीबीएस डाक्टरो की रोटेशन में ड्यूटी लगाई गई है। आईसीयू सेटअप बनने से अब नागरिक होस्पिटल में आने वाले क्रिटिकल मरीजों को बेहतर इलाज उपलव्ध हो सकेगा।