बवानीखेड़ा में पानी मे डूबी फसले किसानों की मेहनत फिर पानी पानी ..............

क्षेत्र के गाँव कुंगड़ में मुंढाल अलखपुरा लिंक ड्रेन ओवरफ्लो !पानी मे फिर डूबी किसानों की दस एकड़ फसले !4 एकड़ में किसानों द्वारा कुछ दिन पहले ही कि गयी थी गेहूं की बिजाई। किसानों का विभाग पर समस्या अनदेखी करने का आरोप। ठेकेदार पर भी ड्रेन की सफाई नही करने के किसानों ने लगाए आरोप।

बवानीखेड़ा में पानी मे डूबी फसले किसानों की मेहनत फिर पानी पानी  ..............

बवानीखेड़ा क्षेत्र के गाँव कुंगड़ में वीरवार रात को मुंढाल अलखपुरा लिंक ड्रेन फिर ओवरफ्लो हो गयी जिससे कि किसानों की 10 एकड़ फसले जलमग्न हो गयी ! कुछ दिन पहले ही किसानों द्वारा 4 एकड़ में गेहूं की फसल की बिजाई भी की गई थी ड्रेन ओवरफ्लो होने से वह भी पानी की भेंट चढ़ गई। किसानों का आरोप है कि ड्रेन के ओवरफ्लो होने की सूचना समय पर विभागीय अधिकारियों को दे दी गयी थी लेकिन सूचना के बाद भी विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नही किये जाने के कारण उन्हें फसलो मैं नुकसान का सामना पड़ा। किसानों का कहना था कि विभाग के अधिकारी भी उनकी कोई सुनवाई नही कर रहे है बार बार सूचना के बावजूद भी उनकी समस्या को अनदेखा किया जा रहा है यदि विभाग द्वारा समय पर ड्रेन की सफाई करा दी जाती तो शायद उन्हें फसलो के जलमग्न होने का नुकसान नही उठाना पड़ता। इस दौरान किसानो ने बताया कि मुंढाल अलखपुरा लिंक ड्रेन के ओवरफ्लो होने से उनकी 10 एकड़ फसले जलमग्न हो गयी जिससे उन्हें फसलो में नुकसान का सामना करना पड़ा और ड्रेन के ओवरफ्लो होने की सूचना हमने समय पर ही विभागीय अधिकारियों को दे दी थी लेकिन समय पर कोई कदम नही उठाये गया। विभागीय अधिकारियों द्वारा किसानों की समस्या पर मनमानीया की जा रही है

जिससे उन्हें हर बार फसलो में जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ता है। ठेकेदार द्वारा भी ड्रेन की कोई सफाई नही की जाती जिसकी शिकायत हम कई बार विभाग से भी कर चुके है। फसलो में हुए इस नुकसान को लेकर हम सरकार से उचित मुआवजे की मांग करते है जिससे कि उन्हें हुए इस नुकसान से कुछ राहत मिल सके !