जजपा-भाजपा गठबंधन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

चरखी दादरी || जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने पहुंचे श्रम मंत्री अनूप धानक पर शिकायतकर्ताओं ने उन पर व जजपा-भाजपा गठबंधन पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए। मीटिंग के दौरान शिकायतकर्ता और मंत्री अनूप धानक के बीच काफी बहस भी हुई तो मंत्री ने एफिडेविट व दस्तावेज पेश करने पर कार्रवाई की बात कही।

चरखी दादरी || जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने पहुंचे श्रम मंत्री अनूप धानक पर शिकायतकर्ताओं ने उन पर व जजपा-भाजपा गठबंधन पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए। मीटिंग के दौरान शिकायतकर्ता और मंत्री अनूप धानक के बीच काफी बहस भी हुई तो मंत्री ने एफिडेविट व दस्तावेज पेश करने पर कार्रवाई की बात कही। हालांकि इस दौरान तीन पुराने मामलों सहित 20 मामले सुनवाई के लिए रखे गए थे जिनमें से 10 मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया और बाकी मामलों के निदान बारे अधिकारियों को निर्देश दिए।

दादरी के लघु सचिवालय में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में बिजली, पानी, जनस्वास्थ्य व पुलिस सहित कई विभागों से संबंधित लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। मीटिंग में विधायक सोमबीर सांगवान के अलावा जिला के आला प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान एडवोकेट संजीव तक्षक ने मंत्री के समक्ष आरोप लगाते हुए कहा कि माइनिंग, ओवरलोडिंग सहित श्रम विभाग के अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और मंथली लेते हैं। उन्होंने श्रम मंत्री पर भी भ्रष्टाचार में शामिल होने की बात कही तो काफी बहस भी हुई। हालांकि बाद में मंत्री ने दस्तावेजों व एफिडेविट देने पर कार्रवाई की बात कही।

श्रम मंत्री अनूप धानक ने मीडिया से बात करते हुए भ्रष्टाचार के आरोपों को नकारते हुए कहा कि आरोप कोई भी लगा सकता है। कहा कि अगर आरोप सिद्ध होंगे तो कार्रवाई करेंगे। वहीं कहा कि गांवों में पंचायती जमीन पर कब्जा करने वालों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी इस बारे अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। धानक ने भाजपा-जजपा गठबंधन को ठोस गठबंधन बताते हुए कहा कि हरियाणा में गठबंधन की सरकार चली है और आगे भी चलाएंगे।