चरखी दादरी : लग्जरी गाडिय़ां चोरी कर फर्जी कागजात तैयार करने वाला काबू...

चरखी दादरी पिछले लंबे समय से चोरी की लग्जरी गाडिय़ों के फर्जी कागजात तैयार करवा उन्हें बेचने का गौरख धंधा चल रहा था। गुरुग्राम एसटीएफ टीम ने शहर के ढाणी रोड रेलवे फाटक नजदीक प्रेम नगर निवासी एक युवक को दबोचा है।

चरखी दादरी : लग्जरी गाडिय़ां चोरी कर फर्जी कागजात तैयार करने वाला काबू...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || चरखी दादरी पिछले लंबे समय से चोरी की लग्जरी गाडिय़ों के फर्जी कागजात तैयार करवा उन्हें बेचने का गौरख धंधा चल रहा था। गुरुग्राम एसटीएफ टीम ने शहर के ढाणी रोड रेलवे फाटक नजदीक प्रेम नगर निवासी एक युवक को दबोचा है। जिसके पास एसटीएफ ने बिना चेसिस व इंजन नंबर की एक स्कोर्पियो गाड़ी भी पकड़ी है। आरोपी युवक एसडीएम कार्यालय के कुछ कर्मचारियों के साथ साठगांठ कर फर्जी कागजात तैयार करवाता था। फिलहाल एसटीएफ ने दादरी सिटी थाना में केस दर्ज करवा दिया है और आरोपी को पूछताछ के लिए अपने साथ गुरुग्राम ले गई है।
एसटीएफ टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर दादरी के ढाणी रोड रेलवे फाटक पर बने आरओबी के पास से दिल्ली की तरफ से एक सफेद रंग की एचआर 10-1616 स्कोर्पियो को रुकवाते हुए चालक को दबोच। इंजन देखा तो उस पर से चेसिस व इंजन नंबर मिटाए हुए थे। एसटीएफ गुरुग्राम ने दादरी सिटी थाना में प्रवीण कुमार के खिलाफ केस दर्ज करवाते हुए बताया कि एसडीएम कार्यालय कर्मचारी भी इसमें शामिल हैं। प्रवीण कुमार ने कर्मचारियों के साथ सेटिंग की हुई थी। जो लग्जरी गाडिय़ों के फर्जी कागजात तैयार करके प्रवीण को देते थे। इसके बदले कर्मचारियों को रूपये दिए जाते थे।
केस दर्ज किया, जांच जारी : डीएसपी
डीएसपी शमशेर सिंह दहिया ने बताया कि दादरी शहर थाने में एसटीएफ गुरुग्राम के एएसआई के बयान पर नगर के प्रेम नगर निवासी प्रवीण पर मामला दर्ज किया है। प्रवीण गाडिय़ों की चोरी कर फर्जी नंबर प्लेट और फर्जी कागज तैयार कर आगे बेच देता था। इस संबंध में दादरी एसटीएफ और स्पेशल स्टॉफ की टीम ने रेड करते हुए अभी तक तीन गाडिय़ां, जिनमें दो स्कॉर्पियो और एक गाड़ी इनोवा बरामद की हैं। स्कॉर्पियों गाडिय़ां मई और अगस्त 2019 में दिल्ली से चोरी हुई थी। इनोवा की छानबीन चल रही है। आरोपी प्रवीण झज्जर जिले के गांव झाड़ली का रहने वाला है। इसका दादरी और झज्जर में क्राइम रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है। प्रवीण ने कई और गाडिय़ों की हां भरी है। हमने अलग अलग टीमें बनाकर रिकवरी के लिए भेजी हुई है। प्रवीण को क्वांरेटाइन कर दिया गया है। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद अदालत में पेश पर रिमांड पर लिया जाएगा।