अग्निपथ योजना जनता और युवाओं के हित में :कंवरपाल गुर्जर

अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी इसी बीच हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कवँरपाल गुर्जर भी इस योजना के समर्थन में आये और मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ऐसे माहौल खराब करना उचित नही है और न ही इसका कोई औचित्य है। जो स्कीम सरकार ने चलाई इससे कोई नुकसान होने वाला नहीं है |

अग्निपथ योजना जनता और युवाओं के हित में :कंवरपाल गुर्जर
Yamuna Nagar (Sumit Oberoi) || अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी इसी बीच हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कवँरपाल गुर्जर भी इस योजना के समर्थन में आये और मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ऐसे माहौल खराब करना उचित नही है और न ही इसका कोई औचित्य है। जो स्कीम सरकार ने चलाई इससे कोई नुकसान होने वाला नहीं है और यह कहा गया है कि जितने लोगों की भर्ती होगी उससे 25 प्रतिशत को रेगुलर रखेंगे। और कोई भी देश ऐसा निर्णय नहीं लेगा की सेना को 4 साल के लिए रखेगा । ऐसा कुछ नहीं है यह गलतफहमी पैदा की जा रही है कि इस स्कीम से कोई लाभ होने वाला नही है। लेकिन वास्तविकता में इससे युवाओं को लाभ होने वाला है 4 साल में वह अनुशासन भी सीखेंगे, शारीरिक रूप से भी वह मजबूत होंगे। पढ़ने का भी वहां पर पूरा अवसर दिया जाएगा और बाद में उसको एक फिक्स अमाउंट भी दिया जाएगा। मैं समझता हूं कि जो भी वहां से ट्रेंड होकर आएगा निश्चित तौर से निजी कंपनियां भी उन को प्राथमिकता देंगे। इससे प्राइवेट में भी बच्चों का अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि जितने सेना में भर्ती होते हैं वह तो वहां पर उतने पक्के हैं इस स्कीम से और लोगों को अवसर दिया जा रहा है। कुछ देश ऐसे हैं जहां केवल 1 साल के लिए सेना में भर्ती किया जाता है और हर व्यक्ति को सेना की ट्रेनिंग देते हैं। यह भी उसी प्रकार का अवसर है ज्यादा लोग ऐसे होंगे जो ट्रेंड होंगे । अगर देश के सामने कोई ऐसी समस्या आती है तो ज्यादा अच्छी परफॉर्मेंस दे सकते हैं ।यह युवाओं के हित का है।जगह-जगह बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो कानून व्यवस्था खराब करना चाहते हैं जो देश में अव्यवस्था फैलाना चाहते हैं ।एक बार नहीं पहले भी आपने देखा होगा पहले भी उन लोगों का प्रयास था ।वह चाह रहे थे कि देश में अव्यवस्था फैले। अब भी ऐसे ही लोगों का प्रयास है। सीधे-साधे लोगों को गुमराह कर डरा कर अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं। यह सारा उन्हीं लोगों के द्वारा किया जा रहा है। जहां तक विपक्ष इस पर बोल रहा है तो विपक्ष के पास कोई तर्क नहीं है। वह कोई तर्क तो बताएं कि वह क्या पर कहना चाहते हैं । वह देखते हैं कि जनता अगर सरकार के खिलाफ कोई भी प्रदर्शन कर रही है वह उसी के पक्ष में जाकर खड़े हो जाते हैं । उसी को ठीक कहना शुरू कर देते हैं। वास्तविकता में यह देश और युवाओं के हित में है।