बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए सभी कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं: कुमारी सैलजा

[parveen kumar , hisar] अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, उत्तराखंड की प्रभारी व सांसद कुमारी सैलजा ने शनिवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के तहत हिसार में पदयात्रा की। इस दौरान कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने पुष्प वर्षा कर कुमारी सैलजा का स्वागत किया। ढोल नगाड़ों के साथ कार्यकर्ता इस पदयात्रा का अगुवाई कर रहे थे। महिलाएं नाचते हुए इस पदयात्रा में शामिल हुईं। बाजारों में से होकर गुजरी कुमारी सैलजा की पदयात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया। पदयात्रा में शामिल हुए हजारों कार्यकर्ताओं ने कुमारी सैलजा जिंदाबाद के नारे लगाए। सांसद कुमारी सैलजा द्वारा आयोजित कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध पदयात्रा का हिसार के डोगरान मोहल्ला बाजार, गुरु रविदास चौक (भाभड़ा चौक) से शुभारंभ हुई जो इंद्रा मार्केट, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट, राजगुरु मार्केट, नागोरी गेट मार्केट, मोती बाजार, गांधी चौक, भगत सिंह चौक, पड़ाव चौक, जहाजपुल चौक, मुल्तानी चौक से होकर वापिस गुरु रविदास चौक (भाभड़ा चौक) पर समाप्त हुई।

हिसार, 3 अगस्त।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, उत्तराखंड की प्रभारी व सांसद कुमारी सैलजा ने शनिवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के तहत हिसार में पदयात्रा की। इस दौरान कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने पुष्प वर्षा कर कुमारी सैलजा का स्वागत किया। ढोल नगाड़ों के साथ कार्यकर्ता इस पदयात्रा का अगुवाई कर रहे थे। महिलाएं नाचते हुए इस पदयात्रा में शामिल हुईं। बाजारों में से होकर गुजरी कुमारी सैलजा की पदयात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया। पदयात्रा में शामिल हुए हजारों कार्यकर्ताओं ने कुमारी सैलजा जिंदाबाद के नारे लगाए। सांसद कुमारी सैलजा द्वारा आयोजित कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध पदयात्रा का हिसार के डोगरान मोहल्ला बाजार, गुरु रविदास चौक (भाभड़ा चौक) से शुभारंभ हुई जो इंद्रा मार्केट, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट, राजगुरु मार्केट, नागोरी गेट मार्केट, मोती बाजार, गांधी चौक, भगत सिंह चौक, पड़ाव चौक, जहाजपुल चौक, मुल्तानी चौक से होकर वापिस गुरु रविदास चौक (भाभड़ा चौक) पर समाप्त हुई। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, उत्तराखंड की प्रभारी एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने बीजेपी सरकार द्वारा दस सालों से किए जा रहे जनविरोधी कार्यों से परेशान होकर जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के मूड में और अब बदलाव का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की यह संघर्ष हम सबको है। उतार-चढ़ाव आते है। अब समय आ गया है बदलाव का। अब दो माह बाद विधानसभा चुनावों में बीजेपी का तख्तापलट के लिए सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के हाथ का साथ देना होगा। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों में प्रदेश में दस में से पांच सीटें कांग्रेस को जीता कर जनता ने बदलाव की शुरुआत कर दी थी अब विधानसभा में बदलाव आना निश्चित हो गया है। लोग बीजेपी से तंग आ चुके हैं और उनकी कांग्रेस से उम्मीद अब विश्वास में बदल गई है। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि दस सालों में प्रदेश बेरोजगारी दस साल में निरंतर बढ़ी है। किसान अपने हकों की आवाज उठाने के लिए आज भी सड़को पर बैठे हैं पर बीजेपी सरकार उनकी मांग को मानने की बजाय लाठियां बरसाने का काम रही है। इसी प्रकार मजदूरों, महिलाओं, युवाओं, व्यापारियों सहित सभी वर्गों को बीजेपी सरकार ने सिवाय परेशान करने के कुछ नहीं किया। महिलाओं को महंगाई का तोहफा बीजेपी ने दिया है। मजदूरों की दुर्दशा हो चुकी है। कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी ने जात-पात की राजनीति करके समाज को बांटने का काम किया है जबकि कांग्रेस 36 बिरादरी की बात करती है। हम चाहते हैं सभी लोग साथ चलें जो सबसे पीछे है उसकी सुनवाई सबसे पहले हो ताकि हरियाणा तरक्की की राह पर चल सके। सरकार से तंग लोगों में रोष को देखते हुए बीजेपी ने मुख्यमंत्री बदल दिया पर इससे कुछ नहीं होने वाला क्योंकि बीजेपी चेहरा बदला है अपनी जनविरोधी नीतियां नहीं बदली। विकास कहां हैं विकास तो हम ढूंढते रह जाते हैं पर विकास नजर ही नहीं आता।

जनसमूह को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों की फसलों के रेट कानून बना कर एमएसपी लागू की जाएगी, मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई जाएगी, बेरोजगार युवक-युवतियों के नौकरियों के द्वार खोलेंगे, हर वर्ग के हितों के अनुसार नीतियां लागू की जाएंगी ताकि प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल हो सके और अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके। कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में कामकाज के लिए लोग चक्कर काट रहे हैं क्योंकि कभी पोर्टल नहीं चलते तो अगर पोर्टल चलते हैं तो कर्मचारी हड़ताल पर होते हैं। ऐसे में लोगों को कामकाज के लिए सरकारी कार्यालयों में चक्कर काटने पर मजबूर किया जा रहा है। यही स्थिति कर्मचारी वर्ग की है, बीजेपी सरकार से कर्मचारी वर्ग भी कुछ कम परेशान नहीं है। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में सरकारी व्यवस्था ठीक नहीं चल रही। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर कुछ किया नहीं और कार्यक्रमों में बीजेपी नेता कांग्रेस द्वारा करवाए गए कामों को गिनवा रहे हैं। ऐसे में लोगों के पास अब एक ही रास्ता है आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखा कर कांग्रेस को सत्ता में लाएं ताकि उनके काम हो सकें और प्रदेश तरक्की के राह पर चल सके। इस अवसर पर हिसार के पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम निवास राड़ा, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक जगजीत सांगवान, विधायक रेणु बाला, भूपेंद्र गंगवा, डॉ. अजय चौधरी, एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, संदीप नेहरा, राजेश चाडीवाल सहित पार्टी के अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित आदि रहे

आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा 4 अगस्त दिन रविवार सुबह 10:30 बजे कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध आयोजित पदयात्रा का ओल्ड फरीदाबाद में नजदीक पूजा फर्नीचर, सेक्टर 19-28 डिवाइडिंग रोड से शुभारंभ करेंगी। पदयात्रा का ओल्ड फरीदाबाद में नजदीक पूजा फर्नीचर, सेक्टर 19-28 डिवाइडिंग रोड से आरंभ होकर अग्रवाल धर्मशाला, पथवारी मंदिर, अग्रसेन चौक, अनाज मंडी चौक, बजाज स्वीट्स से होते हुए, भाटवाड़ा चौक (शर्मा स्वीट्स) से चांदीवाली धर्मशाला (बाड मोहल्ला) पर समापन होगा।