गांवों का विकास को लेकर सरपंचों व सरकार बीच कड़ी बनेंगे अधिकारी

[pardeep sahu , charkhi dadri ] विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले जहां मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा सरपंचों के लिए कई घोषणाएं की हैं वहीं अब गांवों के विकास को लेकर सरपंचों व सरकार के बीच अधिकारी कड़ी बनेंगे। इसी कड़ी में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के एमडी सुनील डुडीवाला ने शनिवार को मिलन समारोह के बहाने सरपंचों के साथ विकास को लेकर मंथन किया और फीडबैक लेते हुए सरकार के माध्यम से गांवों का विकास करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान दादरी जिला में सरपंचों के माध्यम से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सैनिक स्कूल व औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने बारे प्रस्ताव भी पारित कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया। साथ ही उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से छोटी सरकार को दी गई पावर व प्रदेश सरकार द्वारा करवाये जा रहे विकास को लेकर बात की।

चरखी दादरी। विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले जहां मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा सरपंचों के लिए कई घोषणाएं की हैं वहीं अब गांवों के विकास को लेकर सरपंचों व सरकार के बीच अधिकारी कड़ी बनेंगे। इसी कड़ी में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के एमडी सुनील डुडीवाला ने शनिवार को मिलन समारोह के बहाने सरपंचों के साथ विकास को लेकर मंथन किया और फीडबैक लेते हुए सरकार के माध्यम से गांवों का विकास करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान दादरी जिला में सरपंचों के माध्यम से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सैनिक स्कूल व औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने बारे प्रस्ताव भी पारित कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया। साथ ही उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से छोटी सरकार को दी गई पावर व प्रदेश सरकार द्वारा करवाये जा रहे विकास को लेकर बात की।

बता दें कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा शुक्रवार को सरपंचों के अलावा ग्राम प्रतिनिधियों के लिए पेंशन व भत्ते बढ़ाने की घोषणा की है। पहले भी सीएम द्वारा सरपंचों को पावर दी गई हैं। ऐसे में अब सरकार का सरपंचों के माध्यम से विकास को आगे बढ़ाने का ध्येय है। सरपंचों को मिली पावर व उनके लिए की गई सरकार की घोषणा के बाद पहली बार दादरी में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के एमडी सुनील डुडीवाला ने परिवार मिलन कार्यक्रम के बहाने सरपंचों से फीडबैक लिया। माना जा रहा है कि सरकार अब अधिकारियों के माध्यम से सरपंचों को विश्वास में ले रही है। सुनील डुडीवाला ने सरकार द्वारा सरपंचों को पावर देने के बाद धरातल पर योजनाओं को लागू करने बारे मंथन किया। उन्होंने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि सीएम नायब सिंह सैनी की सरपंचों के लिए घोषणा करने के बाद पहली बार सरपंच एकजुट हुए हैं और धरातल पर योजनाएं लागू करने के लिए सरपंचों से सुझाव मांगे हैं। सरपंचों द्वारा दिये सुझाव में जहां बौंद कलां को उपमंडल बनाने, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण, सैनिक स्कूल व औद्योगिक क्षेत्र बनाने बारे सुझाव दिये गये जिन्हें सरकार को भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किये विकास व जनहित के फैसलों के बाद जनता के बीच विश्वास पैदा हुआ है।