सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर भड़के ग्रामीण

[pardeep sahu , charkhi dadri ] गांव मोड़ी के शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में ग्रामीणों ने सरपंच की अगुवाई में आसपास के आधा दर्जन गांवों के प्रतिनिधियों ने गेट बंद कर काफी हंगामा करते हुए बवाल काटा। ग्रामीणों ने स्कूल की अव्यवस्थाओं के अलावा प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास भी किया बावजूद इसके ग्रामीण अपनी मांगों पर डटे रहे। ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य को बर्खास्त करने के बाद गेट खोलने की मांग पर डटे रहे। बाद में खंड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर प्राचार्य से माफी मंगवाई और मंजू बाला को प्राचार्य का कार्यभार सौंपते हुए प्राचार्य को दूसरी जगह भेजकर विभागीय जांच करने के आश्वासन पर ग्रामीण सहमत हुए। हालांकि ग्रामीणों ने स्पष्ट किया कि प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री व सीएम से मिलकर मामले बारे अवगत करवाएंगे।

चरखी दादरी। गांव मोड़ी के शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में ग्रामीणों ने सरपंच की अगुवाई में आसपास के आधा दर्जन गांवों के प्रतिनिधियों ने गेट बंद कर काफी हंगामा करते हुए बवाल काटा। ग्रामीणों ने स्कूल की अव्यवस्थाओं के अलावा प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास भी किया बावजूद इसके ग्रामीण अपनी मांगों पर डटे रहे। ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य को बर्खास्त करने के बाद गेट खोलने की मांग पर डटे रहे। बाद में खंड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर प्राचार्य से माफी मंगवाई और मंजू बाला को प्राचार्य का कार्यभार सौंपते हुए प्राचार्य को दूसरी जगह भेजकर विभागीय जांच करने के आश्वासन पर ग्रामीण सहमत हुए। हालांकि ग्रामीणों ने स्पष्ट किया कि प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री व सीएम से मिलकर मामले बारे अवगत करवाएंगे।

बता दें कि गांव मोड़ी के ग्रामीण सरपंच अनिल कुमार की अगुवाई में गांव घसोला, संतोखपुरा, मोड़ी, गोठड़ा सहित आधा दर्जन गांव के सरपंचों के साथ ग्रामीण सरकारी स्कूल में पहुंचे और स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर काफी हंगामा किया। ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाये और बर्खास्त करने की मांग उठाई। झोझू कलां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। घसोला के सरपंच धर्मबीर सिंह की अगुवाई में प्राचार्य को बर्खास्त करने के अलावा विभागीय जांच की मांग उठाई। साथ ही शिक्षा मंत्री व सीएम से प्रतिनिधि मंडल मिलकर प्राचार्य को बर्खास्त करने बारे पंचायत ने प्रस्ताव पास किया गया। सरपंच अनिल कुमार ने बताया कि प्राचार्य द्वारा उन पर रिश्वत के आरोप लगाए हैं, जबकि उनका रवैया खराब होने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहे है। ग्रामीणों के रूख को देखते हुए खंड शिक्षा अधिकारी राजबाला फोगाट मौके पर पहुंची और प्राचार्य सुरेंद्र सिंह से ग्रामीणों के समक्ष माफी मंगवाई। साथ ही आश्वस्त किया कि हाल के प्राचार्य को दूसरी जगह भेजते हुए मंजू बाला को प्राचार्य का कार्यभार सौंप दिया है। प्राचार्य के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर विभागीय जांच की जाएगी।