गांव रमाना रमानी में होगा क्रिकेट का महाकुंभ | आरपीएल क्रिकेट मुकाबले में हिस्सा लेंगे 10 देशों के खिलाड़ी |

हरियाणा के पुण्डरी गांव में 1 से 25 अगस्त तक आरपीएल क्रिकेट का आयोजन किया जाएगा। टी 20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में 10 देशों के खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया गया है। एक अगस्त से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी आवेदन करेंगे। नेपाल, इंग्लैंड, बांग्लादेश व पाकिस्तान सहित 10 देशों के खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

गांव रमाना रमानी में होगा क्रिकेट का महाकुंभ | आरपीएल क्रिकेट मुकाबले में हिस्सा लेंगे 10 देशों के खिलाड़ी  |

कैथल ( विपिन शर्मा भारद्वाज ) ||  पूंडरी क्षेत्र के गांव  रमाना रमानी में 1 से 25 अगस्त तक आरपीएल  क्रिकेट  का आयोजन किया जाएगा। टी 20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में 10 देशों के खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया गया है। 8 से 10 अगस्त तक देश की विभिन्न कंपनियां खिलाडिय़ों की बोली लगाएंगी। इन 3 दिनों में प्रदर्शन मैच में खिलाड़ी अपनी परफॉर्मेंस दिखाएंगे। चौधरी बुधराम जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में लेदर की बॉल का प्रयोग होगा और प्रतिदिन दो मैच खेले जाएंगे। हर मैच में बेस्ट खिलाड़ी, मैन ऑफ द मैच व बेस्ट बॉलर का चयन किया जाएगा। जिन्हे अलग से इनाम दिया जाएगा। 11 अगस्त को हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी आरपीएल का उद्घाटन करेंगे। 

 सोमवार को शहर के एक निजी होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में बुधराम के पुत्र जगदीप ढुल, पूर्व खेल अधिकारी जसवंत सिंह व छत्रपाल ने बताया कि विजेता टीम को 5 लाख का इनाम व ट्राफी दी जाएगी। दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम को तीन लाख व तीसरे चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों को प्रति टीम एक लाख 5 हजार रुपए जाएंगे। हर मैच में मैन ऑफ द मैच को 11 सौ रुपए का का इनाम दिया जाएगा। ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी को 21 हजार व मोटरसाइकिल दी जाएगी की। तरह पर्पल कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी को भी 21 हजार व बाइक इनाम में दी जाएगी। 


एक अगस्त से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी आवेदन करेंगे। नेपाल, इंग्लैंड, बांग्लादेश व पाकिस्तान सहित 10 देशों के खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान स्ट्राइकरर्स, देहली सेमेस्टर, पंजाब चैलेंजर्स, कैथल हीरोज, केकेआर ब्लास्टर, करनाल सुपर इलेवन, हिसार हिटर्स, हिमाचल वारियर, सोनीपत स्वींगर व यूपी फाइटर नामक टीमें बनाई गई है। एक से दस अगस्त तक प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी अपना खेल दिखाएंगे। प्रदर्शन मैच में खेल के आधार पर ही खिलाडिय़ों की बोली लगाई जाएगी। भारतीय खिलाडिय़ों के लिए न्यूनतम बोली 5 हजार व विदेशी खिलाडिय़ों के लिए न्यूनतम बोली 68 हजार रखी गई है। खिलाडिय़ों के रहने खाने और ठहरने की व्यवस्था पुंडरी में की गई है। राजू ढुल ने  अपने दादा की याद में होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए 4 एकड़ की ज़मीन  निशुल्क खेल के लिए दी है।  प्रतियोगिता में प्रतिदिन टी-20 के दो मैच खेले जाएंगे। लेदर बाल से होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए बैट, बाल, पैड व स्टंप का प्रबंध प्रायोजकों ने किया है।