बवानीखेड़ा में भी पहुँचा पर्यावरण पॉल्यूशन का असर , ग्रामीणों की बढ़ी परेशानियां ......

ग्रामीण राजेन्द्र सिंह का कहना था कि बवानीखेड़ा शहर में दिन में भी रात जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफो का सामना करने पड़ रहा है पर्यावरण में फैले पॉल्युशन की वजह से पराली से फैले कोहरे से ग्रामीणों को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पॉल्युशन की वजह से ही दिन में भी कोहरे जैसा नजारा देखने को मिल रहा है !

बवानीखेड़ा में भी पहुँचा पर्यावरण पॉल्यूशन का असर , ग्रामीणों की बढ़ी परेशानियां ......

धुंआ धुंआ हुआ जीवन पर्यावरण पॉल्यूशन के कारण आज ग्रामीण और शहरी जीवन खतरे में है ! पॉल्यूशन के कारण ही आज आमजन को आँखों और सांसो संबंधित बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है ! हवा में धुँआ है और हॉस्पिटलों में मरीजों की लंबी लंबी लाइनें ! पर्यावरण में पॉल्यूशन के कारण शहर का अजीब नजारा देखने को मिल रहा है खुले आसमान के निचे फैले धुए के कारण ही दिन में ही कोहरे जैसा दृश्य देखने को मिल रहा है ! ग्रामीणों को आँखों और सांसो संबंदित तकलीफो का सामना करना पड़ रहा है !

पर्यावरण में फैले पॉल्यूशन का असर अब बवानीखेड़ा में भी देखने को मिल रहा है पर्यावरण पोलुशन के कारण ही बवानीखेड़ा में दिन में भी कोहरे जैसा दृश्य बना हुआ है  ! शहर के सामान्य हॉस्पिटल में भी इसका असर देखा जा रहा है ! धुए के कारण आज ग्रामीणों को सांसो और आंखो संबंधित तकलीफो का सामना करना पड़ रहा है उन्हें परेशानियो से गुजरना पड़ रहा ! बवानीखेड़ा के सामान्य हॉस्पिटल में लगी मरीजों की लंबी लाइने ग्रामीणों की परेशानियों को दर्शा रही है। पर्यावरण पॉल्युशन की समस्या को लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रमोद का कहना था की पिछले 2/3 दिनों से शहर में पॉल्युशन को वजह हॉस्पिटलों में मरीजो की संख्या देखी जा रही है। पॉल्युशन की वजह से ग्रामीणों को आंखों में जलन आंखों से पानी आना व सांस लेने में परेशानियों जैसी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। पॉल्युशन की वजह से शहर में कोहरे जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। इस प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए मरीजो को मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए घर से बाहर कम निकलना चाहिए और जो भी उचित इलाज हो सके उसे समय पर लेना चाहिए ! हमे भी इस प्रकार के तकलीफों में विशेष तौर पर सावधानिया बरतनी चाहिए। तो वही ग्रामीण बिसम्बर का कहना था कि पॉल्युशन की वजह से बहुत बुरा हाल है दिन में ही रात जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। हमे सांस लेने तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है आंखों में जलन जैसी तकलीफों का भी सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण राजेन्द्र सिंह का कहना था कि बवानीखेड़ा शहर में दिन में भी रात जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफो का सामना करने पड़ रहा है पर्यावरण में फैले पॉल्युशन की वजह से पराली से फैले कोहरे से ग्रामीणों को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पॉल्युशन की वजह से ही दिन में भी कोहरे जैसा नजारा देखने को मिल रहा है !