अपने मौत का बदला लेने के लिए एक ही इंसान को अब तक 38 बार डँस चुकी हैं नागिन...

क्या नागिन के काटने से कोई जिंदा बचा हैं...? बचपन मे बड़े बुजुर्गों से सुना करते थे की नागिन की फूँक मात्र से इंसान स्वर्ग सिधार जाता हैं । उसके जहर के खौफ पर बॉलीवुड ने कई फिल्में बनाई हैं । लेकिन क्या आप यकीन करेंगे...? 

अपने मौत का बदला लेने के लिए एक ही इंसान को अब तक 38 बार डँस चुकी हैं नागिन...
Image Source - Google

एक बार नहीं...दो बार नहीं....तीन बार नही..... पूरे अड़तीस बार एक इंसान को साँपों ने डँसा हैं । एक समय मे नहीं अलग अलग तारीखों मे डँसा हैं....एक जगह पर नही, अलग अलग जगहों पर डँसा हैं पर फिर भी... हाँ, पर फिर भी ये आदमी सही सलामत हैं, कुशल हैं और भला चंगा आपके सामने दिखाई दे रहा हैं । 
जी हाँ, हम बात कर रहें हैं हरयाणा के मंडौरा गाँव के निवासी करमवीर की। वो आदमी, जिसे सबसे पहले सन् 2000 मे एक जहरीले नागिन ने डँसा था। उस वक़्त कर्मवीर मरते मरते तो बच गए लेकिन उस नागिन का जहर इनका पीछा नहीं छोड़ रहा । अब हाल ये हैं कि 2000 से लेकर अभी 2019 तक, 19 सालों मे इस इंसान को 38 बार साँपो ने काटा हैं । लेकिन इतने दर्द और इतने जहर के बाद भी ये आदमी सही सलामत हैं, हमसे बात कर रहा हैं, और अपनी आप बीति सुना रहा हैं । हाल ये है कि अब कर्मवीर जहाँ भी जाता हैं, जिधर भी उठता-बैठता हैं, वहाँ साँप पहुँच जाते हैं । 


अब तो गाँव वाले भी कर्मवीर के आस पास रहने से डरने लगे है । क्या पता साँप किसे काट ले ? कर्मवीर के आस पास साँप कहीं न कहीं से आ जाते हैं इस बात कि पुष्टि गाँव वाले भी कर चुके हैं । कर्मवीर पेशे से ड्राईवर हैं । साँपो ने उसका जीना मुहाल कर रखा हैं । भले जहर उतर जाता हो लेकिन दर्द और जख्म उसके काम को बहुत प्रभावित करते हैं। उसकी आर्थिक हालत इस वजह से दिन ब दिन बुरी होती जा रही हैं । 

Image- google
आखिर ऐसा क्यों हो रहा हैं ? क्यों कर्मवीर जहां जाता हैं साँप वहाँ पहुँच जाते हैं ? विज्ञान के पास शायद इसका जवाब नहीं हैं। लेकिन साँपों के तांत्रिक और जहर झाड़ने वालो की माने तो जिस नागिन ने कर्मवीर को काटा था वो गर्भवती थी। जिसके कारण उसके गर्भावस्था की सुगंध कर्मवीर के शरीर मे आ चुकी हैं। ये सुगंध ही हैं जो आस पास के साँपो को आकर्षित करती हैं । भले आपको यकीन ना हो, लेकिन इस सच्ची घटना के पीछे कि वजह और साँपो के बार बार कर्मवीर पर हमला करने के रहस्य को और किसी तर्क से नहीं समझाया जा सकता ।