अंबाला में शुरू हुई गेंहू की फसल की खरीद

हरियाणा के अंबाला में भी गेंहू की फसल की खरीद शुरू हो गयी है। हरियाणा पंजाब बार्डर पर नन्योला गांव की मंडी में भी फसल खरीद का काम शुरू कर दिया गया है। अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल इस मौके मौजूद रहे और उन्होंने कहा किसानो को किसी तरह की दिक्कत नही आने दी जाएगी।

अंबाला में शुरू हुई गेंहू की फसल की खरीद

अम्बाला (अंकुर कपूर) || हरियाणा के अंबाला में भी गेंहू की फसल की खरीद शुरू हो गयी है। हरियाणा पंजाब बार्डर पर नन्योला गांव की मंडी में भी फसल खरीद का काम शुरू कर दिया गया है। अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल इस मौके मौजूद रहे और उन्होंने कहा किसानो को किसी तरह की दिक्कत नही  आने दी जाएगी। 

हरियाणा के अंबाला में भी आज से गेंहू की फसल खरीद का काम शुरू हो गया है। हरियाणा पंजाब बार्डर नन्योला गांव की मंडी में विधायक असीम गोयल ने खरीद को शुरू करवाया। हरियाणा पंजाब बार्डर पर बनी इस मंडी में सबसे ज्यादा गेंहू पंजाब से आता है लेकिन लॉक डाउन के बीच हरियाणा के किसानो को इस बार तवज्जो दी जाएगी उसके बाद यहाँ से पंजाब के किसानो की फसल की खरीद का काम शुरू किया जायेगा। अंबाला की नन्योला अनाज मंडी में किसानो की सेहत को ध्यान में रखते हुए सेनिटाईजेशन टनल भी लगवाई गयी है। जिसमे से गुजर किसान मंडी में पहुंचेगे। विधायक असीम गोयल ने कहा किसानो और आढतियो को किसी तरह की दिक्कत नही आने दी जाएगी। 

किसानो का सोना मंडियों में आना आज से शुरू हो गया है कोरोना अलर्ट के चलते सोशल डिस्टेंसिंग की उलंघना न हो और किसानो को भी दिक्कत न आये इसका ध्यान मार्किट कमेटी को रखना है। जिसको लेकर मार्किट कमेटी का दावा है कि किसानो को दिक्कत नही आने दी जाएगी सभी व्यवस्थाएं पूरी कर दी गयी है। किसानो की फसल खरीद मंडी में आने पर सही समय पर हो इसका ध्यान भी प्रशासन को अच्छे से रखना है। अंबाला के नन्योला स्थित मंडी से फसल का उठान वेयर हाउस को करना लेकिन वेयर हाउस का कहना है उनके पास आज के समय में एक भी बैग रखने की जगह नही है तो उन्हें खरीद में दिक्कत आएगी। 

वहीँ किसानो की फसल की खरीद आज से शुरू हो गयी है तो किसान खुश है लेकिन कोरोना महामारी अलर्ट के चलते कुछ एतिहात बरतने को लेकर जो निर्देश दिए हैं उससे किसानो को दिक्कत है। किसानो का कहना है कि वे यदि कम फसल एक समय में मंडी में लाते हैं तो उनका सीजन लम्बा जायेगा। वहीँ किसान सरकार पर प्रशासन के सहयोग करते भी दिखे।