दिल्ली के नरेला में व्यापारी से लूटा बैग,वापस मिला व्यापारी का चोरी हुआ बैग

चोरी लूटपाट और धोखेबाजी ठगी से दुनिया भरी पड़ी है वहीं दिल्ली के नरेला में आज के युवक ने ईमानदारी की मिशाल पेश की। हुआ यूं कि  राधेश्याम के गाडी से लैपटॉप बैग समेत पर्स और कुछ कागजात बाइक पर दो युवक  लेकर फरार  गए।  यहां तक तो थी चोरी और बेईमानी की दास्ताँ।

दिल्ली के नरेला में व्यापारी से लूटा बैग,वापस मिला व्यापारी का चोरी हुआ बैग

दिल्ली में आये दिन स्नैचिंग और चोरी लूट की वारदात बढ़ते जा रही है। ताजा मामला है बाहरी दिल्ली के नरेला का जहाँ आज बाइक सवार दो युवकों चकमा देकर उड़ा ले गए लैपटॉप पर्स जरूरी कागजात और 15000 रूपये। दिल्ली में बढ़ते चोरी और स्नैचिंग के वारदातों के बीच  भी आज के जमाने में इंसानियत और ईमानदारी की मिशाल कुछ नेक दिल लोगो के जरिए कहीं कहीं देखने को मिल जाती है।  जहाँ आज एक तरफ चोरी लूटपाट और धोखेबाजी ठगी से दुनिया भरी पड़ी है वहीं दिल्ली के नरेला में आज के युवक ने ईमानदारी की मिशाल पेश की। हुआ यूं कि  राधेश्याम के गाडी से लैपटॉप बैग समेत पर्स और कुछ कागजात बाइक पर दो युवक  लेकर फरार  गए।  यहां तक तो थी चोरी और बेईमानी की दास्ताँ।
 अब आगे देखिये कि ईमादारी कैसे अभी भी ज़िंदा है। बैग लेकर भागे युवक बैग को सड़क किनारे फेंक गए। जो के नवजवान युवक को मिला।  वो चाहता तो लैपटॉप वाले उस बैग को आराम से अपने पास रख सकता था।  लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।  उसने उस बैग से उस बैग मालिक की कांटेक्ट डिटेल निकाली और उसे बैग की सूचना दी।  आखिरकार बैग मालिक को उसका लैपटॉप बैग और कागजात वापस किया गया। व्यापारी ने युवक का धन्यवाद किया। चोर ने व्यापारी के पर्स के 15 हजार रूपये निकाले और बैग सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए। चोरी हुए पैसों की सूचना पुलिस को देने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।