दिल्ली की बहनों को "आप" का तौफा, अक्टूबर के इस तारीख से मेट्रो और डीटीसी में ले सकेंगे मुफ्त यात्रा का आनंद...विपक्ष की सियासत हुई तेज़...

जैसा की उम्मीद लगाई जा रही थी कि रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं, हुआ भी कुछ ऐसा ही हैं । रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के तमाम बहनों को राखी गिफ्ट देते हुए घोषणा कर दी है कि अब दिल्ली मेट्रो और DTC बसों का सफर महिलाओं के लिए मुफ्त रहेगा ।

दिल्ली की बहनों को "आप" का तौफा,  अक्टूबर के इस तारीख से  मेट्रो और डीटीसी में ले सकेंगे मुफ्त यात्रा का आनंद...विपक्ष की सियासत हुई तेज़...

लहाल ये घोषणा जमीनी स्तर पर 29 अक्टूबर 2019 से लागू होंगी । आपको बता दें कि 29 अक्टूबर को भैयादूज हैं। यानि राखी के दिन मिलने वाला फ्री सफर का गिफ्ट भैयादूज से लागू हो जाएगा । इसके पहले जब केजरीवाल ने इस मुफ्त सफर की घोषणा की थी तब विपक्ष और विरोधियों ने उनके इस कदम को चुनावी स्टंट करार देते हुए जुमला कहा था और इसके धरातल पर आने की उम्मीद को नामुमकिन बताया था । यहाँ तक की DMRC के अधिकारियों ने भी इस घोषणा को अमली जामा पहनाने मे देरी कि संभावना जताई थी । DMRC ने कहा था कि इस योजना को लागू करने मे कम से कम 8 महीने का समय लगेगा ।

image-google

इस मौके पर केजरीवाल ने जनता को अपने कामों की उपलब्धियां गिनवाई । उन्होने दिल्ली सरकार द्वारा स्कूल्स मे किए गए कायाकल्प कि तरफ भी ध्यान आकर्षित किया और असपे बातें की । उन्होने फ्री बस मेट्रो सेवा को लेकर उठाए जा रहे सवालों को लेकर कहा, “कुछ लोग फ्री करने का विरोध कर रहे है , मैं ये इसलिए कर पा रहा हूं क्योंकि मैं ये पैसा चोरी करके घर नहीं ले जा रहा, स्विस बैंक में नहीं डाल रहा इसलिए ये कर पा रहा हूं।

image-google

आपको बता दें कि कुछ ही महीनों मे दिल्ली मे चुनाव होने वाले हैं । इसके पहले बिजली बिल माफ करके केजरीवाल पहले से ही दिल्ली वालों को सीधा मुनाफा दे चुके हैं । चुनावी बिसात पर उनका ये दूसरा दांव कितनी बाजी पलट पाएगा ये देखने वाली बात होगी । लेकिन इतना साफ है । अगर ये योजना भी जमीनी तौर पर अपने समय से लागू हो जाती हैं तो दिल्ली कि जानता को सीधा फायदा पहले दिन से ही पहुँचने लगेगा । जेब मे चार पैसे बचने लगें तो हर कोई प्रभावित होगा ही ।

Edited by- Prakash Chandra