सावन के आखिरी सोमवार को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, खूब की गयी पूजा अर्चना...

सावन के सोमवार और दुधेश्वर नाथ मंदिर का विशेष महत्व है । यहां पहुंचे भक्तो की मनोकामनाएं भगवान भोलेनाथ जरूर पूरी करते हैं। इसीलिए आज लोगों का मंदिर में तांता लगा हुआ है और पूजा अर्चना की जा रही है । और भगवान शिव के जयकारे लगाए जा रहे हैं।

सावन के आखिरी सोमवार को मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, खूब की गयी पूजा अर्चना...

सावन महीने  का आज आखिरी सोमवार आज है और हिंदू धर्म में इसकी खासी मान्यता है । आखिरी सोमवार में मंदिरों में भक्तों की भीड़ बढ़ी है । गाजियाबाद के दूधेश्वरनाथ मठ में सुबह से पूजा अर्चना की जा रही है । और भक्तो की लंबी लाइनें यहां लगी हैं। मंदिर के गेट के बाहर भी जीटी रोड तक भक्तो की कतारे आप तस्वीरों में देख सकते हैं ।

आज सावन का चौथा और आखिरी सोमवार है अब फिर यह पावन दिन 1 साल बाद ही आएगा । इसीलिए हजारो भक्त लम्बी लाइनों में दर्शन के लिए लगे हैं और बहुत ही श्रद्धा के साथ दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं । तस्वीरें आप देख सकते हैं मठ मन्दिर के अंदर से लेकर बाहर तक भक्तों की लाइन लगी हुई है । और सब विधि विधान से पूजा की सामग्री लेकर खड़े हुए हैं तो भगवान शिव के लिंग पर जलाभिषेक किया जा रहा है।

भक्तों का मानना है कि शिव की पूजा करने से और सावन के सोमवार के खास मौकों पर भगवान शिव की पूजा अपने आप में खास है इस वर्ष सावन के महीने में चार सोमवार पडे जिसमें आज आखिरी यानी चौथा सोमवार है आज के दिन भी मंदिर में खास व्यवस्था की गई और भक्तों के लिए तमाम तरह की तैयारियां की गई मंदिर में आए भक्तों का कहना है कि सावन के सोमवार और दुधेश्वर नाथ मंदिर का विशेष महत्व है । यहां पहुंचे भक्तो की मनोकामनाएं भगवान भोलेनाथ जरूर पूरी करते हैं। इसीलिए आज लोगों का मंदिर में तांता लगा हुआ है और पूजा अर्चना की जा रही है । और भगवान शिव के जयकारे लगाए जा रहे हैं।