दिल्ली के नरेला मे बोरवेल किए गयें सील, जमकर कटें चालान...

दिल्ली के भोड़गढ़ एरिया मे अवैध बोरवेल को किया गया सील। नरेला SDM द्वारा की गयी कारवाई । जमकर कटे चालान। लगातार कारवाई जारी ।

दिल्ली के नरेला मे बोरवेल किए गयें सील, जमकर कटें चालान...

नरेला (ब्यूरो रिपोर्ट)।। दिल्ली के में पानी का जमीनी लेवल लगातार कम होता जा रहा है। जिसका कारण है बोरवेल से निकले  पानी का दुरपयोग। बाहरी दिल्ली के नरेला क्षेत्र के फैक्टरियों में बहुत से ऐसे अवैध  बोरवेल खोदे जा रहे थे | इन अवैध बोरवेल पर एसडीएम  द्वारा कार्यवाही करते हुए सभी अवैध बोरवेल को सील कर दिया गया और पचास पचास हजार का जुर्माना लगाया गया वही SDM माने तो किसी भी अवैध बोरवेल लगाने वाले को बख्शा नही जाएगा । 

देखिये इन तस्वीरों को जहां SDM की टीम बोरवेल के सीलिंग का कार्य कर रहे है। इन पाइप पर सरकारी लाल मोहर लगा दी गयी है। नरेला के फैक्टरियों में लगे अवैध तरीके से लगे बोरवेल को बड़ी तेजी से सील किया जा रहा है। गौरतलब है की दिल्ली शहर के भू गर्भ में पानी का स्तर लगातार कम होता जा रहा है | इसी के मद्देनज़र ये कार्यवाही की गयी। नरेला एसडीएम की  माने तो इस क्षेत्र में ऐसे बहुत से अवैध बोरवेल लगाए जा रहे थे। कई बोरवेल को सील कर दिया गया है | एसडीएम ने चेताया की  भविष्य में भी ऐसे अवैध बोरवेल को बंद कर दिया जाएगा तथा सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। फिलहाल फैक्टरियों मालिकों पर पचास हज़ार का जुर्माना लगाया गया है ।