महेंद्रगढ़ में एडीजे कोर्ट और फेमिली कोर्ट की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के वकील भुख हड़ताल व अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे

महेंद्रगढ़ मे एडीजे कोर्ट और फेमिली कोर्ट की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के पाँच वकील भुख हड़ताल व सभी अनिश्चितकालीन बैठे धरने पर। जब तक उनकी ये दोनों मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक वो हड़ताल पर डटे रहेंगे।

महेंद्रगढ़ में एडीजे कोर्ट और फेमिली कोर्ट की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के वकील भुख हड़ताल व अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे

महेंद्रगढ़ (सुशील शर्मा) ||  बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ के मेंबर एडीजे कोर्ट और फेमिली कोर्ट की मांग को लेकर पाँच वकील भुख हड़ताल व सभी अनिश्चितकालीन धरने पर बठ गए हैं। अधिवक्ताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका धरना जारी रहेगा। बार प्रधान रवींद्र यादव ने बताया कि महेंद्रगढ़ जिला होते हुए भी सब डिवीजन बना हुआ है।

1966 में जिला तो महेंद्रगढ़ को बना दिया, लेकिन मुख्यालय नारनौल बना दिया गया। उन्होंने बताया कि उनकी यह 30 वर्ष पुरानी लंबित मांग है जो अब तक पूरी नहीं हो पाई हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में दो बार शिक्षामंत्री रामबिलास भी आश्वासन दे चुके हैं। कोसली तथा पटौदी जैसे उपमडंल स्तर पर फैमिली कोर्ट शुरू हो गया, लेकिन महेंद्रगढ़ में वह भी शुरू नहीं हो पाया।

बार प्रधान ने बताया कि 14 मई को बार एसोसिएशन का डेलीगेशन हाईकोर्ट के न्यायाधीश को प्रस्ताव पास कर सौंपा गया था। न्यायाधीश ने जल्द ही फैमिली कोर्ट शुरू करने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन अभी तक इस संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि 3 अगस्त को इंस्पेक्शन जज हरपाल वर्मा महेंद्रगढ़ कोर्ट आएंगे।

उनके समक्ष भी यह मांग रखी जाएगी। उनकी ये दोनों मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक वो हड़ताल पर डटे रहेंगे।