एआईजीपी हरीश रंगा ने जीन्द में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर दिया बड़ा ब्यान

इस अवसर पर कला व साहित्य में उल्लेखनीय योगदान देने वाली दर्जनों प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कहा हम एक ही तरफ आंखे मूंद कर न चले, हमें बेटों का भी ध्यान रखना होगा।

एआईजीपी हरीश रंगा ने  जीन्द में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर दिया बड़ा ब्यान

अभी कुछ दिन पहले ही अपनी सर्विस से वीआरएस लेने वाले हरियाणा के एडीशनल आईजीपी हरीश रंगा ने आज जीन्द में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर बड़ा ब्यान दिया है। उन्होंने कहा है कि हम एक ही तरफ  आंखे मूंद कर न चले, हमें बेटों का भी ध्यान रखना होगा। हरीश रंगा जीन्द में संस्कार भारती द्वारा आयोजित गुरू पर्व पर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने आए थे। इस अवसर पर विधायक कृष्ण मिढ़ा, अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष राजकुमार गोयल, संस्कार भारती हरियाणा के संगठन मंत्री नरेन्द्र कुमार शर्मा, प्रिंसीपल नरेन्द्र नाथ शर्मा, अध्यक्ष अभियंता नवीन दहिया, संस्कार भारती के अध्यक्ष नरेन्द्र अत्री मुख्य तौर पर उपस्थित थे।
हरीश रंगा ने कहा कि अगर हमने बेटों को खो दिया तो हम बेटियों का क्या करेंगे। हमें संतुलन बनाए रखना होगा। हमें अगर बेटियों का ध्यान रखना है तो हमें बेटों का भी ध्यान रखना होगा कि हमारे बेटे जा कहां रहे हैं, कर क्या रहे हैं, उनकी आधारभूत वास्तिवकता क्या है, इस पर भी हमें ध्यान देना होगा। रंगा ने कहा कि आज पंजाब में नशा पूरी तरह से व्याप्त है। वहां 40 साल का कोई युवा नजर नहीं आता। या तो विदेश चले जाते हैं या फिर नशे की वजह से उनकी मुत्यु हो जाती है। हरियाणा में बेटों की ऐसी गत न बने इसलिए हमें बेटियों के साथ साथ बेटों को भी बचाना होगा, बेटों को भी पढ़ाना होगा तभी हमारी बेटियां उन बेटों से शादी कर सकेगी।