लॉक डाउन तो खत्म हो गया लेकिन स्कूलों और अभिभावकों के बीच अभी भी जारी है विवाद...

लॉक डाउन के साथ ही शुरु हुआ स्कूलों और फीस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। देश में लॉक डाउन तो खत्म हो गया लेकिन स्कूलों और अभिभावकों के बीच का विवाद अभी भी जारी है। इसी के चलते आज अंबाला के एक निजी स्कूल में अभिभावकों का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल स्कूल ने अभिभावकों से एनुअल फीस जमा करवाने की मांग की और बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी तो अभिभावक भड़क उठे और भारी संख्या में स्कूल में इक्क्ठा हो गए। वहीँ स्कूल की प्रिंसिपल हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देकर फीस मांगने की बात कहती नजर आ रही हैं।

लॉक डाउन तो खत्म हो गया लेकिन स्कूलों और अभिभावकों के बीच अभी भी जारी है विवाद...

अम्बाला (अंकुर कपूर) || अंबाला में स्कूलों और अभिभावकों के बीच फीस के मुद्दे पर रुक रुक कर विवाद की खबरें निरंतर सामने आ रही है। इसी कड़ी में आज एक बार अंबाला का एक निजी स्कूल और अभिभावक खुलकर एक दूसरे के आमने-सामने नजर आये।

दरअसल अंबाला के इस नामी स्कूल ने हाईकोर्ट के आदर्शों का हवाला देकर अभिभावकों को ये मैसज भेज दिए कि आप लोग एनुअल फीस जमा करवाएं नहीं तो बच्चों को दी जा रही ऑनलाइन शिक्षा बंद कर दी जाएगी और स्कूल ने ऐसा किया भी। आज स्कूल ने कई छात्रों को ऑनलाइन कक्षा का लिंक नहीं भेजा , जिस बात से अभिभावक भड़क उठे। स्कूल के फैसले के विरुद्ध भारी संख्या में अभिभावक स्कूल में इकट्ठा होने लगे तो स्कूल प्रबंधन ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ कर आधे अभिभावकों को स्कूल के बाहर ही रोक दिया। वहीँ अभिभावकों का कहना है कि स्कूल को हर महीने की ट्यूशन फीस दी जा रही है उसके बावजूद भी बच्चों की आज ऑनलाइन कक्षा बंद कर दी गई है और एनुअल फीस के लिए बार मैसेज भेजे जा रहे हैं। स्कूल में हंगामा कर रहे अभिभावकों की शिकायत को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि कोर्ट के आदेशों के अनुरूप ही स्कूल ने एनुअल फीस की डिमांड की है। प्रिंसिपल का कहना है की जिन बच्चों की फीस नहीं  आई है सिर्फ उन्हीं की ऑनलाइन स्टडी बंद की गई है।