हरियाणा पुलिस निगरानी में हुआ स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ! नहीं पहुंचे भाजपा-जजपा नेता...

स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता में भाजपा-जजपा नेताओं के कार्यक्रम में पहुंचने की आशंका को देखते हुए पुरानी अनाजमंडी में महिला व पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता पुलिस की कड़ी निगरानी में शुरू हुई।

हरियाणा पुलिस निगरानी में हुआ स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ! नहीं पहुंचे भाजपा-जजपा नेता...

Charkhi Dadri (Pardeep Sahu) ||  स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता में भाजपा-जजपा नेताओं के कार्यक्रम में पहुंचने की आशंका को देखते हुए पुरानी अनाजमंडी में महिला व पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता पुलिस की कड़ी निगरानी में शुरू हुई। नेताओं के विरोध को लेकर किसान कार्यक्रम स्थल के समीप  ही धरने पर बैठे रहे और इंतजार करते रहे। हालांकि राजनेताओं का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। इस दौरान कई स्थानों पर पुलिस द्वारा बैरिगेड भी लगाए गए थे। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 22 जिलों की टीमों में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

हरियाणा कबड्डी एम्योचर एसोसिएशन द्वारा दादरी की पुरानी मंडी में महिला व पुरुष वर्ग की स्टेट प्रतियोगिता का शुभारंभ नगराधीश अमित मान ने किया। हालांकि प्रतियोगिता में जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला व पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार को आमंत्रित किया गया था। जिसको लेकर किसानों ने महापंचायत करते हुए विरोध करने का फैसला लिया। किसानों के विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा प्रतियोगिता स्थल के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करते हुए बैरिकेडस लगाए गए। वहीं किसानों ने भी कार्यक्रम स्थल के समीप बैठकर नेताओं का इंतजार किया और उनके आने पर विरोध करने का फैसला लिया। किसानों के विरोध के चलते राजनेताओं का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता का पुरुष वर्ग का शुभारंभ मैच दादरी व सिरसा का रहा। जिसमें दादरी ने जीत दर्ज करते हुए अगले राउंड में प्रवेश किया। वहीं महिला वर्ग में भी रोमांचक मैच देखने को मिले।
हरियाणा कबड्डी एम्योचर एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप दलाल ने बताया कि प्रतिभाओं को तरसाने व उनके उज्ज्वल भविष्य को लेकर हो रही प्रतियोगिता में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पहुंचे हैं। दो दिन चलने वाली प्रतियोगिता में रोमांचक मैच होंगे। वहीं फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि उनका विरोध सिर्फ सरकार के नेताओं का है ना कि प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाडिय़ों का। अगर इस कार्यक्रम में कोई सरकार का नेता आता है तो पुरजोर विरोध किया जाएगा।