श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी जोर-शोर पर! जानिए अम्बाला में भगत कैसे मनाये गए "जन्माष्टमी का पर्व"

पूरे देश में भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी जोर-शोर से शुरु हो गई है सभी जगह मंदिर सजे हुए हैं और लोग भी जन्माष्टमी की पूरी तैयारी कर रहे हैं ! अम्बाला में सभी मंदिरो में तैयारियां चल रही है जन्माष्टमी से एक दिन पहले ही छोटे-छोटे बच्चे श्रीकृष्ण की ड्रेस पहनकर लोगो के आकर्षण का केंद बने हुए है ! पंडितो के अनुसार कल जन्माष्टमी है भगवान कृष्ण जी का जन्मदिन है और कल कई वर्षों के बाद ऐसा योग आया है रोहिणी नक्षत्र और अष्टमी तिथि भी है !

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी जोर-शोर पर! जानिए अम्बाला में भगत कैसे मनाये गए "जन्माष्टमी का पर्व"

Ambala (Ankur Kapoor) || जन्माष्टमी के बारे में जानकारी देते हुए अंबाला के प्रसिद्ध राधा कृष्ण मंदिर जो कि आर्मी एरिया के रेस कोर्स में स्थित है वहां के पंडित ने बताया कि कल जन्माष्टमी की मंदिर में तैयारियां की जा रही हैं मंदिर को सजाया जा रहा है ! उन्होंने बताया कि कल जन्माष्टमी है भगवान कृष्ण जी का जन्मदिन है और कल कई वर्षों के बाद ऐसा योग आया है रोहिणी नक्षत्र और अष्टमी तिथि भी है ! उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण की कृपा से सब लोग सुखी हैं और सब लोगों पर भगवान कृष्ण की कृपा दृष्टि बनी रहे !

वही ज्योतिष पंडित दीपलाल जयपुर ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन महिलाएं उपवास रखती है कृष्ण जी के जन्म के बाद महिलाएं उपवास खोलती हैं फिर  कृष्ण भगवान जी की पूजा होती है ! उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी दो प्रकार से मनाई जाती है जो गृहस्थी वाले लोग हैं वह वह कृष्ण जन्म होने से पहले इस त्योहार को मनाते हैं और साधु संत कृष्ण जन्म होने के बाद इसे मनाते हैं !