जमीन पर रखे बिजली ट्रांसफार्मर, हो रही बिजली चारी...

चरखी दादरी। बिजली निगम की लापरवाही कहें या फिर उनका उनका उदासीन रवैया। शहर में कई स्थानों पर जमीन पर बिजली के ट्रांसफार्मर रखे हैं। जिसके कारण जहां हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है वहीं जमीन पर रखे बिजली ट्रांसफार्मरों से कुंडी लगाकर बिजली की चोरी की जा रही है। ऐसे में विभाग को हर माह लाखों का चूना लग रहा है। वहीं नागरिकों ने मजबूरी बताई कि साहब, बिजली कनैक्शन नहीं मिल रहा तो मजबूरी में कुंडी लगाकर बिजली ली गई है।

जमीन पर रखे बिजली ट्रांसफार्मर, हो रही बिजली चारी...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || शहर में कई स्थानों पर बिजली के ट्रांसफार्मर या तो नीचे रखे हुए हैं या फिर जमीन के साथ बिजली तारों का झुंड बनाया हुआ है। जिस कारण कई स्थानों पर कुंडी लगाकर बिजली की चोरी की जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि बिजली की नंगी तारों का झुंड कई-कई दूर तक ले जाया गया है। बारिश के मौसम में बिजली की नंगी तारों से कोई भी हादसा हो सकता है। झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने बिजली ट्रांसफार्मर से थ्री फेस बिजली की तारें कुंडी लगाकर लगाई हैं। ट्रांसफार्मर से झुग्गियों तक नंगे तार पड़े हैं। जिसको लेकर बिजली निगम बेखबर है और निगम को हर माह लाखों रुपए का सूचना लग रहा है।

यहां के निवासियों का कहना है कि जमीन के साथ बिजली के नंगे तारों के कारण आए दिन हादसे होते हैं। हालांकि इस बारे निगम अधिकारियों को अवगत भी करवाया गया। बावजूद इसके बेधडक़ बिजली की चोरी हो रही है और हादसा होने का भी खतरा मंडरा रहा है। वहीं झुग्गियों के निवासियों ने बताया कि साहब, बिजली निगम दफ्तर में कनैक्शन के चक्कर काटकर थक चुके हैं। लेकिन उनको बिजली का कनैक्शन नहीं मिला। मजबूरी में कुंडी लगाकर बिजली ली गई है। उधर निगम के कार्यकारी अधिकारी ओमबीर सिंह ने फोन पर बताया कि जमीन पर रखे बिजली ट्रांसफार्मरों को उपर रखवाया जा रहा है। कुंड लगाकर बिजली चोरी की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो तुरंत कुंडी हटावाई जाएंगी और कार्रवाई की जाएगी।