मथुरा : कुंभ मेला क्षेत्र में खाली हुई भूमि! न्यायालय के आदेश पर वापस....

वृन्दावन कुंभ मेला क्षेत्र को संरक्षित करने के दौरान खाली कराई गई मौजा बेगमपुर के खसरा संख्या170/6 की भूमि को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जिलाधिकारी नवनीत चहल के निर्देश पर सँयुक्त टीम गठित कर आगरा निवासी विशाल शर्मा के हक में नाप तोल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है |

मथुरा : कुंभ मेला क्षेत्र में खाली हुई भूमि! न्यायालय के आदेश पर वापस....

Mathura (Madan Sarswat) ||  वृन्दावन कुंभ मेला क्षेत्र को संरक्षित करने के दौरान खाली कराई गई मौजा बेगमपुर के खसरा संख्या170/6 की भूमि को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जिलाधिकारी नवनीत चहल के निर्देश पर सँयुक्त टीम गठित कर आगरा निवासी विशाल शर्मा के हक में नाप तोल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

फरवरी मार्च 2021 में वृंदावन यमुना किनारे लगे वैष्णव कुम्भ मेला के लिए प्रशासन ने यमुना किनारे देवरहा बाबा घाट से केशीघाट तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। इस दौरान मौजा बेगमपुर की खसरा संख्या 170/6 की भूमि पर भी बुलडोजर चलाकर चाहरदीवारी गिरा दी थी। इस मामले में सम्पत्ति स्वामी आगरा निवासी विशाल शर्मा ने तत्कालीन जिलाधिकारी के खिलाफ न्यायालय में शिकायत की। इस मामले में सुनवाई करते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जिलाधिकारी को तलब कर विशाल शर्मा की भूमि को पूर्व की भांति किये जाने के आदेश दिए। न्यायालय के आदेश पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने राजस्व अधिकारियों को मौके पर भेज कर विशाल शर्मा के पक्ष में नापतोल की प्रक्रिया शुरु कर दी और जिन लोगो ने इस जमीन पर कब्जा कर रखा था उनको भी हटाया गया जबकि  इस दौरान एसडीएम मांट राम दत्त राम, अपर नगर आयुक्त सतेंद्र तिवारी, सीओ सदर राममोहन शर्मा,कोतवाली प्रभारी विनय कुमार मिश्रा, क्षेत्रीय रंगजी चौकी प्रभारी जतिनपाल सहित राजस्व व निगम अधिकारी सहित पुलिसबल मौजूद  रहा।