बुध विहार की बहू मंज़िल इमारत में लगी भीषण आग, कई लोग झुलसे

राजधानी दिल्ली के बुध विहार इलाके में घर में लगी भीषण आग, आज सुबह करीब 6:30 बजे के आसपास घर में लगी भीषण आग, हादसे में आधा दर्जन के करीब लोग झुलसे एक दमकल कर्मी भी घायल, सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, उपचार जारी, दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुटी, राहत और बचाव कार्य जारी। आग के कारणों का फिलहाल पता नही। कई लोगो को समय रहते कराया गया रेस्क्यू।

बुध विहार की बहू मंज़िल इमारत में लगी भीषण आग, कई लोग झुलसे

Delhi || शनिवार सुबह दिल्ली के रोहिणी जिला स्थित बुध विहार फेस-1 के एक घर मे अचानक से जबरदस्त आग लग जाने की वजह से अफरा तफरी का माहौल बन गया, जानकारी के अनुसार आग  लगने के समय ज्यादातर लोग सोए हुए थे और अचानक से आग लग गई। जिसमें करीब 5-6 लोग झुलस गए। सूचना के बाद मौके पर दमकल की करीब आधा दर्जन गाडियाँ आग बुझाने में जुटी हुई और इंजार्ड लोगो के लिए मौके पर कैट्स एम्बुलेंस भी तैनात की गई है जो सभी घायलों को अस्पताल में ले जा रही है। वहीं इस हादसे में आग बुझाते समय एक फायर फाइटर भी घायल हो गया है। चश्मदीद ने बताया कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है और आग नीचे पार्किंग में में लगी जिसकी वजह से आग की लपटें ऊपर तक पहुँच गयी और ऊपर फ्लोर्स पर रह रहे कई लोग आग की चपेट में आने से झुलसे गए। जबकि आस पास के लोगो और दमकल कर्मियों ने इमारत में फंसे लोगों को समय रहते रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। और कुछ 4-5 लोग इस हादसे में घायल जरूर हुए है।

वहीं इस हादसे में इमारत की पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां पूरी तरह से जलकर पूरी तरह से खाक हो गयी है। वहीं करीब 100 गज में बनी इस 4 मंजिला बिल्डिंग में करीब 8 फ्लेट बने हुए हैं। वहीं इस हादसे में घायल हुए इसी इमारत में रहने वाले व्यक्ति को मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उन्होंने बताया कि आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है। हालाँकि कुछ लोग घायल जरूर हुए हैं लेकिन किसी की जान का कोई नुकसान नही हुआ है। और इस हादसे में एक दमकल कर्मी भी घायल हुए हैं जिनका उपचार भी संजय गांधी अस्पताल में जारी है। हालांकि गनीमत रही कि समय रहते इमारत के रहने वाले लोगो को बाहर निकाल लिया गया वरना कोई बड़ी अनहोनी भी हो सकती थी।


बताया जा रहा कि बिल्डिंग में बिजली की वायरिंग काफी कमजोर थी जिसकी वजह से आग लगी है। हालांकि इस बाबत अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नही की गई है। बरहाल मौके पर पहुँची दमकल की करीब आधा दर्जन गाड़ियों और फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया है। और सभी घायलों को अस्पताल में उपवहार जारी है। और पुलिस व दमकल मामले की तफ्तीश के जुट गई है।