शोपियां में ऐतिहासिक मुगल रोड पर एलईडी विरोध प्रदर्शन बंद...

मुगल रोड जो शोपियां को राजौरी और पुंछ से जोड़ता है, नवंबर 2019 से बंद हो गया है और अब तक आम जनता के लिए फिर से शुरू नहीं किया गया है।

शोपियां में ऐतिहासिक मुगल रोड पर एलईडी विरोध प्रदर्शन बंद...

शोपियां (फिरदौस आमद) || मुगल रोड जो शोपियां को राजौरी और पुंछ से जोड़ता है, नवंबर 2019 से बंद हो गया है और अब तक आम जनता के लिए फिर से शुरू नहीं किया गया है। तथापि, प्रदर्शनकारियों ने मुगल रोड को जल्द से जल्द खोलने की मांग की और उन्होंने कहा कि वाहनों की आवाजाही के लिए केवल दो महीने बचे हैं क्योंकि सड़क पर भारी बर्फ गिरती है और नवंबर से बंद रहता था। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हालांकि, सरकार ने हवाई यातायात के साथ-साथ NH44 को फिर से शुरू किया है, लेकिन मुगल रोड अभी भी सामान्य वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। जो वाहन चालक इस सड़क के माध्यम से अपने यात्री वाहनों को चलाते थे, वे बुरी तरह प्रभावित हो रहे थे और अब वे सरकार से अपील करते हैं कि वे सामान्य वाहनों के लिए मुगल रोड की अनुमति दें।

शोपियां जिले के हीरपोरा गांव में चालक का विरोध प्रदर्शन शोपियां और पुंछ के जिला प्रशासन के खिलाफ हुआ क्योंकि वे स्थानीय वाहनों को रुकने की अनुमति नहीं दे रहे थे। आज बड़ी संख्या में ड्राइवरों ने हिरेपोरा गाँव के पास ऐतिहासिक मुगल रोड पर इकट्ठे हुए और सड़क पर अपने वाहनों को रोकने के लिए स्थानीय ड्राइवरों को अनुमति नहीं देने पर प्रशासन के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया। चालकों ने कहा कि प्रशासन के पास हमारे लिए अलग-अलग बहाने हैं।

इलाके के स्थानीय सरपंच एजाज अहमद ने कहा कि विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे, ड्राइवरों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने कोविद के दिनों में मार्च से एक पैसा नहीं कमाया था। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि जिला प्रशासन ने उन्हें अनुमति दे दी है लेकिन केवल कुछ दिनों के लिए और उसके बाद उन्होंने उन्हें अपने वाहनों को सड़क पर रखने की अनुमति नहीं दी। सरपंच ने स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि दो दिनों में अनुमति नहीं दी गई तो वे सभी यातायात को अवरुद्ध कर देंगे और इसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। जिला प्रशासन पोंच और शोपियां इन ड्राइवरों को हीरपोरा से पुंछ या पीर जी गली तक नहीं जाने दे रहे हैं। "हम वित्तीय समस्या में हैं और कोई भी हमारी परवाह नहीं करता है" दूसरे ड्राइवर ने कहा। इस बीच, भाजपा उपाध्यक्ष सोफी मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि मुगल रोड के विकास के लिए हालिया पैकेज 84 कोर एक स्वागत योग्य और विकासशील कदम है और उन्होंने कहा कि वे राज्य प्रशासन के साथ मुगल रोड को जल्द ही बंद कर देंगे।