त्योहार के पहले फिर रसोई गैस महंगी, बिगड़ा गृहणियों की रसोई का बजट...

लगातार बढ़ रही रसोई गैस की किम्मतों में एक बार फिर से 15 रूपए की बढ़ौतरी हो गई ! इसके चलते एक बार फिर गृहणियों की रसोई का बजट बिगड़ गया ! एक तो पहले से ही लोग कोरोना की मार झेल रहे है दूसरी तरफ लगतार बढ़ रही महगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी ! लोगों की इनकम तो बढ़ नहीं रही उसपर से लगाकर महगाई बढ़ती जा रही है |

त्योहार के पहले फिर रसोई गैस महंगी, बिगड़ा गृहणियों की रसोई का बजट...

Ambala (Ankur Kapoor) || लगातार बढ़ रही रसोई गैस की किम्मतों में एक बार फिर से 15 रूपए की बढ़ौतरी  हो गई ! इसके चलते एक बार फिर गृहणियों की रसोई का बजट बिगड़ गया ! एक तो पहले से ही लोग कोरोना की मार झेल रहे है दूसरी तरफ लगतार बढ़ रही महगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी ! लोगों की इनकम तो बढ़ नहीं रही उसपर से लगाकर महगाई बढ़ती जा रही है ऐसे में एक ग्रहणी अपनी रसोई का बजट कैसे बनाकर रखे ! अब सरकार को बढ़ती महगाई पर संज्ञान लेना चाहिए ! हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट की नेत्री चित्रा सरवारा ने रसोई गैस की लगातार बढ़ती पर सरकार को घेरते हुए कहा की सरकार लोगों का बेवखूफ़ बनाने में लगी है और इसके लिए उन्होंने एक छोटा सिलेंडर निकाल दिया है जिससे लोगों को लगे की रसोई गैस सिलेंडर के दाम कम हो गए ! वहीँ गृहणियों ने सरकार से मेह्गाई पर अंकुश लगाने की अपील की !

रसोई गैस की बढ़ी किम्मतों पर हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट की नेत्री चित्रा सरवारा ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की सरकार ने जब उज्वला योजना चलाई थी तो महिलाओं में खुश थी ! उज्वला 2 पर उन्होंने सरकार पर सब्सिडी बंद करने का आरोप लगाया ! उन्होंने कहा की गरीब जनता और गरीब से गरीब होती जा रही है वहीँ उन्होंने कहा की एक बार फिर लोग अपने घर में चूल्हा लकड़ से जलाने पर मजबूर हो गए है ! वहीँ उन्होंने भाजपा सरकार पर आंकड़े बदलने की आरोप भी लगाए उन्होंने कहा की सिलेंडर महंगा हुआ तो उन्होंने सिलेंडर को छोटा कर दिया जिससे लोगों को लगे की सिलेंडर सस्ता हो गया ! उन्होंने कहा की सरकार ने अब 6 KG का सिलेंडर निकल दिया ! उन्होंने कहा की लोगों की जिंदगी दुरलभ से दुर्लभ होती जा रही है !

जब रसोई गैस के बढे दामों पर दरहनियों से बात की तो उन सब का कहना था की सरकार लगतार गैस के दाम बढ़ा रही है इससे उनकी रसोई का बजट बिगड़ता जा रहा है ! एक तो पहले से ही कोरोना के मार झेल रहे है लोगों की आय तो बढ़ नहीं रही वपर से लगतार बढ़ रही महगाई ने उनकी चिंताएं बढ़ा दी है ! कुछ महिलाओं का तो यहाँ तक कहना था की गरीब आदमी कैसे सिलेंडर भरवाए सिलेंडर के रेट ही इतने हो गए है ! उन्होंने कहा की सरकार ने उज्वला योजना के तहत सिलेंडर तो दे दिए पर उनको भरवाए कैसे ! ग्रहणियों ने सरकार से लगातार बढ़ रही महगाई पर अंकुश लगाने की अपील की और कहा की महगाई को सरकार काम करे ताकि आम आमदी अपना गुजरा कर सके !