खाप महापंचायत दो जनवरी को, राज्यपाल सतपाल मलिक होंगें वक्ता...

सांगवान खाप की अगुवाई में दो जनवरी 2022 को कितलाना टोल पर खाप महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत में राज्यपाल सतपाल मलिक सहित प्रदेश भर के खाप नेता वक्ता होंगे।

खाप महापंचायत दो जनवरी को, राज्यपाल सतपाल मलिक होंगें वक्ता...

Charkhi Dadri (Pardeep Sahu) ||  सांगवान खाप की अगुवाई में दो जनवरी 2022 को कितलाना टोल पर खाप महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत में राज्यपाल सतपाल मलिक सहित प्रदेश भर के खाप नेता वक्ता होंगे। इस दौरान सामाजिक मुद्दों पर कई अहम निर्णय लिए जाएंगे। खाप के निर्णयों को प्रदेश भर में लागू करने के लिए कमेटी का भी गठन किया जाएगा।

यह बात निर्दलीय विधायक व सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने अपने निवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान कही। सांगवान ने कहा कि महाराजा हर्षवर्धन के समय से खाप पंचायतें हमारी सामाजिक व्यवस्था को नियंत्रित करने उसे दिशा देने का काम लगातार करती आ रही हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सर्वखाप महापंचायत का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि महापंचायत में हरियाणा के साथ-साथ कई प्रदेशों की खापों को आमंत्रित किया गया है। महापंचायत द्वारा किसान आंदोलन में सहभागी होने के अलावा समाज में व्याप्त बुराइयों, अनियमितताओं, अपराध, नशाखोरी, भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, लोगों को जागरूक करने बारे मंथन किया जाएगा। महापंचायत में किसान आंदोलन में बॉर्डर के धरना स्थल संचालकों, मुखियाओं, टोल प्लाजाओं के मुखियाओ विशेष भूमिका निभाने वाले किसानों, स्वयंसेवकों, किसान नेताओं, आंदोलन और समाज सेवा में बढ़ चढ़कर भाग लेने वाले, उत्कृष्ट कार्य करने वाले अग्रणी लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। उनके साथ कुंदन शर्मा भी मौजूद रहे।