इनेलो ने हिसार सहित छह जिलो में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया...

हिसार के लघुसचिवालय में केंद्र सरकार के कृषि विधेयकों के खिलाफ आज इनेलो कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सतबीर सिसाय के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। इनेलो ने आज हिसार सहित 6 जिलों में रोष जाहिर किया है।

इनेलो ने हिसार सहित छह जिलो में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया...

हिसार (प्रवीण कुमार) || हिसार के लघुसचिवालय में केंद्र सरकार के कृषि विधेयकों के खिलाफ आज इनेलो कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सतबीर सिसाय के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। इनेलो ने आज हिसार सहित 6 जिलों में रोष जाहिर किया है। इस दौरान इनेलो नेताओं ने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंप कर इन कृषि विधेयकों को वापस लेने की मांग की। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री भागीरथ विशेष रूप से उपस्थित  रहे। पूर्व मंत्री भागीरथ ने कहा कि पूंजीपति किसानों से सस्ता अनाज व अन्य वस्तुएं खरीदेंगे और बाद में कई गुणा रेट पर आम आदमी को बचेंगे। उन्होंने कहा कि किसान व आम जनता विरोधी इन विधेयकों को लेकर बरोदा उपचुनाव में हलका की जनता भाजपा व उसके सहयोगी दलों को सबक सिखाने का काम करेगी। जिला किसान सैल के अध्यक्ष राजीव राजा ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा संसद में पास करवाए गए तीनों कृषि विधेयक कृषि और किसानों के हित में नहीं हैं। यह विधेयक किसानों को बर्बाद करने वाले हैं और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ओपन मार्केट के नाम पर किसानों को पूंजीपतियों के रहमो करम पर छोडऩे का काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि अध्यादेशों में एमएसपी को लेकर कोई बात नहीं की गई है। इससे साफ है कि सरकार ने किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम मूल्य दिए जाने से भी पल्ला झाडऩे का काम किया है। इनेलो नेता व अधिवक्त प्रमोद बागडा ने कहा कि देश व प्रदेश में अधिकतर किसान छोटे किसान हैं। वो अपनी फसल को दूसरे जिलों में भी नहीं ले जाने की सोच सकते हैं। ऐसे में वो देश के दूसरे राज्यों में किस प्रकार से अपनी फसल को बेच पाएंगे। किसान नेताओं ने कहा कि अध्यादेशों के माध्यम से भाजपा सरकार ने किसानों को पूंजीपतियों के बंधुआ मजदूर बनाने का काम इन अध्यादेशों के माध्यम से किया है। उन्होंने कहा कि इन अध्यादेशों से जहां किसान की कमर टूटेगीए वहीं आम आदमी को भी इसका खामियाजा महंगाई के माध्यम से भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने आम आदमी से जुड़ी आवश्यकता की चीजों की स्टॉक लिमिट खत्म करके पंूजीपतियों के लिए जमाखोरी व कालाबाजारी का रास्ता साफ कर दिया है।

इनेलो के जिला किसान सैल के अध्यक्ष राजीव राजा ने कहा कि कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा संसद में पास करवाए गए तीनों कृषि विधेयक कृषि और किसानों के हित में नहीं हैं। यह विधेयक किसानों को बर्बाद करने वाले हैं और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ओपन मार्केट के नाम पर किसानों को पूंजीपतियों के रहमो करम पर छोडऩे का काम किया गया है। उन्होने कहा कि राष्ट्रृपति के नाम ज्ञापन स ौपा है। उन्होने कहा कि बताया 6 जिलों में आज प्रदर्शन किया है। राजीव राजा ने कहा कि सिरसाा में घेराव कर रहे है दुष्यत चौटाला किसानों के हितैषी नही है किसानों को बर्बाद कर रहे है | इनेलो नेता व अधिवक्ता प्रमोद बाडगी ने कहा कि आज प्रदेश का किसान भााजपा के विरोध में है इस कानून से भारत देश की अनाज मंडी खत्म हो जाएगी। उन्होंने कि आज 17 किसान संगठनो ंने विरोध जारी करके प्रदर्शन किया है आज किसान नाराजा है। उन्होंने कहा कि दुष्यत चौटाला किसान विरोधी है अगर देवी लाल रास्ते पर चलते है दुष्यत को इस्तीफा दे देना चाहिए।