हिसार पुलिस ने हथौडे से दो लोगों की हत्या मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार...

हिसार पुलिस ने पेट्रोल पंप पर हथौडे से दो लोगों की हत्या करने के मामले में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, आरोपी ने थ्रिलर बेब सीरिज एक्शन मूवी और सीरियल देखकर व नशे की पूर्ति के लिए अपराधिक वारदातों को दिया अंजाम |

हिसार पुलिस ने हथौडे से दो लोगों की हत्या मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार...

हिसार (प्रवीण कुमार) || हिसार में सिर में हथौड़ा मारकर दो लोगों की हत्या करने और एक कर्मचारी को घायल करने के आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने बडी सफलता हासिल की है।  नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा के हिसार में कार्यभार संभालते हुई इस दिल दहला देने वाली घटना के मुख्य आरोपी को पुलिस ने घटना के तीन के अंदर ही गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी 28 वर्ष का शादीशुदा व्यक्ति है  हत्या करने का आरोपी चिट्टा का नशा करने का आदी थी और नशे के लिए कहीं और से रुपयों का इंतजाम नहीं होने के कारण उसने पेट्रोल पंप पर सो रहे कारिंदों को निशाना बनाकर रुपये लूटने का सिलसिला शुरू किया था।। आरोपी ने  थ्रिलर बेब सीरिज एक्शन मूवी और सीरियल देखकर नशे की पूर्ति के लिए अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया था।  शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी ने ये हत्याएं केवल 200 रुपये रोज के खर्च करन के लिए की थी। आरोपी ने कबूल किया है कि भविष्य में  उसने काबरेल व  न्योली कला में पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रखी थी।

पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने बताया कि आरोपी को एएसपी उपासना सिंह डीएसपी अशोक कुमार व एसएचओ मनोज कुमार के नेतृत्व में बनाई गई तीन अलग अलग टीमों ने काबू किया है। पुलिस पूछताछ में पता लगा है कि आरोपी पहले नशा व नहरी पानी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। उसने जेल में रहते हुए ही बड़े अपराध करने के बारे में सीखा और साथ ही साउथ की फिल्मों और वेब सीरीज को देखदेखकर अपराध करने का तरीका सीखा। अपराधी काफी शातिर था और खुद के नहीं पकड़े जाने के लिए सभी बातों का ध्यान रखा था लेकिन पुलिस ने साइंटिफिक तरीके से काम करते हुए आरोपी को काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करके उसका रिमांड लेगी और पुलिस के पास पर्याप्त सुबूत हैं।  जिनके आधार पर मुल्जिम को मुजरिम साबित करते हुए उसे सख्त से सख्त सजा दिलवायी जायेगी।  आप को बता दें कि 25 सितम्बर की अल सुबह सिरसा रोड स्थित गोयल पेट्रोल पम्प पर सो रहे तीन कारिंदों पर हथौड़ा से हमला करके उन्हें घायल कर दिया गया था। इस हमले में एक कारींदे की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गयी थी और एक कर्मी ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। तीसरा आरोपी उपचाराधीन है। इससे पूर्व 27 अगस्त को भी आरोपी ने बगला रोड स्थित शुभम फिलिंग स्टेशन पर ऐसी ही वारदात को अंजाम देकर दो पेट्रोल पंप कर्मियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इन घटनाओं के बाद पेट्रोल पंप कर्मियों और शहर में दहशत का माहौल था। ये केस पुलिस के लिए चुनौती था लेकिन नये पुलिस अधीक्षक ने तीन दिन में ही इस ब्लाइंड केस को सुलझाकर जनता को राहत पहुंचाने का काम किया है। पुलिस ने अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 20 दिसंबर 11 को सिटी थाना हिसार तथा सदर थाना में नहर पानी चोरी करने का मुकदमा भी दर्ज है। पुलिस रिमांड हासिल करके हत्या में प्रयोग किए गए हथियार बरामद करेगी।