भारत बंद के दौरान सरकारी विभाग, शिक्षण संस्थाओं को कराएंगे बंद...

जिलेभर की सर्वजातीय सर्वखापों ने महापंचायत सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 27 सितंबर को कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद के दौरान जहां सभी सडक़ों को जाम किया जाएगा वहीं सरकारी विभागों से लेकर स्कूलों को भी बंद करवाया जाएगा।

भारत बंद के दौरान सरकारी विभाग, शिक्षण संस्थाओं को कराएंगे बंद...

Charkhi Dadri (Pardeep Sahu) || जिलेभर की सर्वजातीय सर्वखापों ने महापंचायत सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 27 सितंबर को कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद के दौरान जहां सभी सडक़ों को जाम किया जाएगा वहीं सरकारी विभागों से लेकर स्कूलों को भी बंद करवाया जाएगा। इसके लिए खापों द्वारा सामाजिक संगठनों के सहयोग से जिम्मेदारियां लगाई हैं। साथ ही निर्णय लिया कि अगर प्रशासन ने विरोध किया तो वे पीछे नहीं हटेंगे।

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर सर्वजातीय सर्वखाप की महापंचायत फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। महापंचायत में श्योराण, फौगाट, सांगवान, सतगामा, हवेली सहित विभिन्न खापों के अलावा किसान, सामाजिक व अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए। करीब दो घंटे चली महापंचायत में सर्वसम्मति से भारत बंद को लेकर कई निर्णय लिए गए। वक्ताओं ने एकजुट होकर दादरी जिला में भारत बंद पूर्ण रूप से सफल बनाने का आह्वान किया। इस दौरान खापों के साथ-साथ अन्य संगठनों की सभी मार्गों पर निर्धारित अवधि में रोड को जाम करने की जिम्मेदारियां लगाई। वहीं अन्य कमेटियों को शिक्षण संस्थान, सरकारी विभागों के साथ-साथ बाजार बंद करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। कमेटियों की एक दिन पहले 26 सितंबर को मीटिंग बुलाकर रणनीति तैयार की जाएगी।
फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का संघर्ष जारी रहेगा। इस संघर्ष में जिलेभर की खापों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों का विशेष सहयोग रहेगा। उन्होंने बताया कि भारत बंद के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं और खापों व अन्य संगठनों की जिम्मेदारियां लगाई हैं। सरकारी विभाग, बाजार, शिक्षण संस्थानों को पूर्ण बंद करवाया जाएगा। कहा कि सभी मार्गों को निर्धारित अवधि के दौरान बंद रखा जाएगा।