हिसार में ट्रेक्टरो पर काले झंडे लगाकर किसानों ने किया प्रदर्शन...

हिसार में किसानों ने सरकार ने तीन अध्यादेश व्यापारी किसान आढती विरोध में पारिक किए है इसके विरोध में ट्रेक्टरों पर काले झंडे लगाकर प्रदर्शन किया है। इसके अलावा डीजल पेट्रोल की बढोतरी के विरोध में भी रोष जताया। आज किसानों ने अपनी मांगो लेकर देश के हिसार के उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। किसानो को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने मांगे नही मानी तो देश के किसान एकत्रित होकर बहुत बडा आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगे। यह विरोध प्रदर्शन हिसार सहित हरियाणा व पंजाब के किसान विरोध किया और विरोध दिवस मनाया गया। उनकी मांग है कि पेट्रोल डीजल के रेट घटाए जाए, बीमा प्रणाली में संशोधन किया जाए किसानों को पर्याप्त बिजली व पानी उपलब्ध करवाया जाए। सरकार ने तीन अध्यादेश जारी किए है इन्हे कैसिल करे। संयुक्त जल संघर्ष समिति सहित अन्य संगठनों मिल कर हिसार के क्रातिमान पार्क में एकत्रित हो कर विरोध प्रदर्शन किया है। इस मौके पर अखिल भारतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग, इफ्को डारेक्टर दिलबाग सिंह हुड्डा, सयुक्त किसान संघर्ष समिति के महासचिव सतबीर सिंह सहित अन्य किसानों संगठनो के साथ मिल कर विरोध जाहिर किया।

हिसार में ट्रेक्टरो पर काले झंडे लगाकर किसानों ने किया प्रदर्शन...

हिसार (प्रवीण कुमार) || हिसार में ट्रेक्टरो पर काले झंडे लगाकर किसानों ने किया प्रदर्शन, हिसार के उपायुक्त के माध्यम से प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा, मांगे नही मानी तो देश व्यापी किसान आंदोलन होगा |  इफ्कों डारेक्टर के डारेक्टर दिलबाग सिंह हुडुडा ने कहा कि किसानों ने एक जुट कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है मडियों को खत्म किया जा रहा हिसार में जिला उपायुक्त से माध्मय से ज्ञापन दिया। सभी किसानो ने ट्रेक्टरों पर काले झंडे लगाकर सरकार रोष प्रदर्शन किया है बीमा योजना में रुपये बढा कर किसानों के साथ अन्याय किया है।

सयुक्त जल संघर्ष समिति के महासचिव सतबीर सिंह ने कहा कि किसानों ने सरकार ने तीन अध्यादेश व्यापारी किसान आढती विरोध में पारिक किए है इसके विरोध में ट्रेक्टरो पर काले झंडे लगाकर प्रदर्शन किया है। इसके अलावा डीजल पेट्रोल की बढोतरी के विरोध में रोष जताया है। अपनी मांगो लेकर देश के हिसार के उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमत्री के नाम ज्ञापन दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह विरोध प्रदर्शन हिसार सहित हरियाणा व पंजाब के किसान विरोध किया और विरोध दिवस मनाया है।। उनकी मांग है कि पेट्रोल डीजल के रेट घटाए जाए, बीमा प्रणाली में संशोधन किया जाए किसानों को पर्याप्त बिजली पानी दिया जाए।

अखिल भारतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केद्र सरकार द्वारा नए नए फरमान जारी करके किसानों व आढतियों को लगातार तंग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को फसलों के दाम नही मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मंडी बर्बाद करने की साजिश सरकार की एमएचटी बंद करने की योजना है।उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब मे अनाज मंडिया बंद है। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल किसान के साथ रहेगे और मंडी बंद करनी तो मंडिया बंद कर दी जाएगी। सरकार के फैसले को लागू नही होने देंगे। मार्किट फीस को तुरंत प्रभाव से बंद करनी चाहिए।