दुष्यत चौटाला को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्यो उनके जेजेपी के विधायक किसानों के वोट से बने है - कुलदीप बिश्नोई

हिसार में पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र विधायक कुलदीप बिश्नोई ने डिप्टी सीएम पर निशाना साधा और कहा कि दुष्यत चौटाला को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्यो उनके जेजेपी के विधायक किसानों के वोट से बने है |

दुष्यत चौटाला को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्यो उनके जेजेपी के विधायक किसानों के वोट से बने है -  कुलदीप बिश्नोई

हिसार (प्रवीण कुमार) || हरियाणा में काग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओ ने हिसार सहित अन्य जिलों में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया। हिसार में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पुत्र व आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और भाजपा सरकार द्वारा लागू किए गए तीन अध्यादेशों के खिलाफ माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन भेजा गया। विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि किसानों की मांग पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को तुरंत इस्तीफ ा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर मैं उनकी जगह होता एक मिनट भी इस्तीफा देने में देर नहीं लगाता। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के लिए काला कानून लघु किया है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश के किसानों के साथ है है इस भाजपा सरकार ने हमेशा किसानों पर अत्याचार किए हैं उन्हें दबाने का प्रयास किया है आज भी निकालना कानून लागू करके किसानों को दबाने का प्रयास किया है। वरिष्ठ काग्रेस नेता व ट्रिब्यूनल के पूर्व न्यायिक सदस्य हरपाल बूरा ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है किसानों व आढतियों के पक्ष में समर्थन किया है। उन्होंने किसानों के लिए तीन अध्यादेश लागू किए जो कि किसानों के नुक्सानदायक सिद् होगें। वही काग्रेस नेताओं ने कहा कि ये प्रदर्शन हरियाणा प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर किए गए है जींद में अध्यक्ष कुमारी सैलजा व सोनीपत में पूर्व मुख्य मंत्री भूपेद्र हुड्डा, कैथल रणदीर सूरजेवाला, भिवानी पूर्व किरण भिवानीव रेवाडी में कैप्टन अजय सिंह नेतृत्व में किए है।

हिसार में पूर्व मुख्य मंत्री चौधरी भजनलाल के पुत्र व आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और किसानों के अध्यदेश के खिलाफ अधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन भेजा गया। विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि किसानों की मांग पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को तुरंत इस्तीफ ा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर मैं उनकी जगह होता 1 मिनट भी इस्तीफा देने में देर नहीं लगाता। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के लिए काला कानून लघु किया है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश के किसानों के साथ है है इस भाजपा सरकार ने हमेशा किसानों पर अत्याचार किए हैं उन्हें दबाने का प्रयास किया है आज भी निकालना कानून लागू करके किसानों को दबाने का प्रयास किया है।

वरिष्ठ काग्रेस नेता व ट्रिब्यूनल के पूर्व न्यायिक सदस्य हरपाल बूरा ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है किसानों व आढतियों के पक्ष में समर्थन किया है। उन्होंने किसानों के लिए तीन अध्यादेश लागू किए जो कि किसानों के नुक्सानदायक सिद् होगें। उन्होंने कहा कि आढतियों को आढत नही मिलेगी और पैसे की गारंटी कौन लेगे। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा अकाली दल के नेताओं ने इस्तीफा दे उसे अपनी शाख बचाने के लिए तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जेजेपी के विधायक जोगीराम सिंहाग व रामकुमार गौतम भी किसानों के मुद्दे पर अपना इस्तीफ देने की बात कह चुके है ऐसे में दुष्यत को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। हरियाणा प्रदेश के प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि कहां की जिस प्रकार कृषि संबंधित अध्यादेश कल राज्यसभा में पास किया गया। यह लोकतंत्र की हत्या करने वाला दिन था। सरकार ने कृषि संबंधित तीन नए अध्यादेश लाकर देश व प्रदेश को किसानए आढ़ती व मजदूरों को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। नए अध्यादेश से किसान को फसल के पूरे दाम नहीं मिलेंगे और मंडी बंद हो जाएगी। प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि जब बड़ी बड़ी कंपनी खेतों में ही औने पौने दामों में किसान की फसल खरीदेगी तो किसान को नुकसान होगा और मंडिया बर्बाद हो जाएगी। जब किसान की फसल मंडियों में नहीं बिकेगी तो मंडी में आढ़ती दुकान करके क्या करेगा। तीन अध्यादेश काला कानून में जब तक संशोधन करके अनाज की खरीद मंडी के माध्यम से व किसान की हर फसल एमएसपी दामों पर खरीदने की गारंटी कानून केंद्र सरकार नहीं लागू करती कांग्रेस पार्टी किसानए आढ़ती व मजदूरों के हर आंदोलन के साथ खड़ी है।