दिल्ली लॉकडाउन : आजादपुर सब्जी मंडी में दिखा कोरोना का असर, कौड़ियों के दाम में बिक रहे फल

राजधानी दिल्ली में संपूर्ण लॉकडाउन का असर आजादपुर सब्जी मंडी में दिखाई दे रहा है। यहां पर अमरूद फल कौड़ियों के दाम बिक रहे हैं जो अमरूद की पेटी के रेट ₹800 बिक रही थी। वह अब कोई ₹200 पेटी खरीदार नही है । क्योंकि जो आजादपुर मंडी के अंदर फलों का स्टॉक हो रखा है वह फल लेने के लिए छोटे-मोटे दुकानदार और व्यापारी नहीं पहुंच पा रहे हैं ।

दिल्ली लॉकडाउन : आजादपुर सब्जी मंडी में दिखा कोरोना का असर, कौड़ियों के दाम में बिक रहे फल

Delhi Lockdown || लॉक डाउन लगाने के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जरूरी राहत सामग्री वालो के लिए छूट दी है। वही सब्जी फल फ्रूट बेचने वाले को ई - पास वालों के लिए भी छूट दी गई है । लेकिन इन सब के लिए ई-पास मान्य है.. लेकिन ई- पास ना बनने की वजह से छोटे वर्क का व्यापारी मंडी तक नहीं पहुंच पा रहा है । आजाद पुर मंडी में फल सड़ने लगा है। आढ़तियों का कहना है कि लॉक डाउन लगाने से पहले दिल्ली सराकर  छोटे व्यपारी व दुकानदार के लिए  ई-पास  मोहिया करवाना चाहिए थे ।

ऐसा करने से छोटा व्यपारी भी समय पर खरीदारी कर सके लेकिन ऐसा नही हुआ और अब i- pass बने में भी काफी कठिनायों का सामान करना पड़ रहा है। आपको बता दे आज लॉक डाउन का पहला दिन था और उसका सीधा असर आजाद पुर मंडी अमरूद ट्रेड पर असर दिखाई दे रहा है। आजाद पुर मंडी में बड़े-बड़े ट्रक में लोड होकर फल व सब्जियां आ जरूर रही है। लेकिन कोई मंडी में खरीदार नही है।जरूरत है सरकार ई-पास की तरफ ध्यान दें क्योंकि  ई-पास बनाने के लिए वेबसाइट दी है वेबसाइट चल ही रही है .. उस पर आवेदन नहीं हो पा रहा है । वहीं यदि कोई डीएम ऑफिस जाता है तो उन्हें डीसीपी ऑफिस भेजिए जाता है और डीसीपी ऑफिस जाते हैं तो उन्हें एसडीएम ऑफिस भेज दिया जाता है। कहीं ना कहीं छोटा व्यापारी परेशान हो रहा है।