दिल्ली : पीतमपुरा के भगवान महावीर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का किया गया शुभारंभ...

दिल्ली के पीतमपुरा स्थित भगवान महावीर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का किया गया शुभारंभ. दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रिबन काटकर ऑक्सीजन प्लांट को शुरू किया. इस ऑक्सीजन प्लांट से अस्पताल में बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन की पूर्ति की जा सकेगी.

दिल्ली : पीतमपुरा के भगवान महावीर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का किया गया शुभारंभ...

Delhi || कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान राजधानी दिल्ली में भयावह तस्वीर देखने को मिली. हालांकि दिल्ली के मौजूदा हालात काफी बेहतर है, और दिल्ली में कोरोना के आंकड़े अब नियंत्रण में हैं. इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार अब तीसरी लहर की तैयारियों में अभी से ही जुट गई है. इसी के मद्देनजर दिल्ली के पीतम पुरा स्थित भगवान महावीर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया है |

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रिबन काटकर इस प्लांट को शुरू किया. इस मौके पर अस्पताल के ms डॉ अल्का अग्रवाल भी मौजूद रही. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि इस प्लांट की 1 टन की क्षमता है, और आज पूरी दिल्ली में कुल 27 प्लांट की शुरुआत की जा रही है. इस मौके पर अस्पताल के ms डॉक्टर अल्का अग्रवाल ने बताया कि इस प्लांट से अस्पताल में काफी मात्रा में ऑक्सीजन की पूर्ति की जा सकेगी. और मरीज़ों को सीधा इसका फायदा पहुचेगा. उन्होंने कहा कि कम से कम अब ऑक्सीजन की कमी के चलते जो भयानक मंज़र कोरोना काल के पिछले दिनों देखने को मिला था वो अब शायद नही दोहराया जाएगा. और ऑक्सीजन की वजह से लोगो की जान कम से कम नही जाएगी. गौरतलब है कि तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार अब पहले से ही तैयारियों में जुट गई है. दिल्ली के तमाम सरकारी अस्पतालों में इस तरह के ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. इस ऑक्सीजन प्लांट से अस्पताल में बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन की पूर्ति की जा सकेगी. इस ऑक्सीजन से अब भगवान महावीरअस्पताल में कम से कम ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की मौत नहीं होगी.