दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

दिल्ली के बुराड़ी में इब्राहिमपुर स्थित कृपाल आश्रम दर्शन धाम में 1000 बैड कोविद-19 के मरीजों के लिए किए जा रहे हैं तैयार। ऑक्सीजन और डॉक्टर आदि की व्यवस्था करेगी दिल्ली सरकार। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन पहुंचे जायजा लेने। दिल्ली सरकार के मंत्री जायजा लेने पहुंचे तो सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लगाई भीड़। भीड़ में नजर आए सभी लोग। लोगों के विवाह स्थल आदि सब जगह पर सरकारी नियमावली लागू होती है लेकिन क्या दिल्ली सरकार के मंत्री उन नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा देंगे। सतेंद्र जैन के साथ आई आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की भीड़ में कहीं भी सोशल डिस्टेंस नहीं था।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

Delhi || आज बुराड़ी के इब्राहिमपुर गांव में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना नियमावली की उड़ाई धज्जियां।  काफी भीड़ में झुंड बनाकर घूम रहे थे मंत्री सतेंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता फैला रहे थे कोरोना।  बुराड़ी विधानसभा के अंतर्गत इब्राहिमपुर गांव के खेतों के अंदर दर्शन धाम बना हुआ है जो कृपाल आश्रम के नाम से भी जाना जाता है और यहां टीन शेड के नीचे बहुत बड़ा सत्संग स्थल बना हुआ है। इस सत्संग स्थल के पास में बड़ी संख्या में टॉयलेट्स भी है, बिजली पानी आदि सभी व्यवस्थाएं हैं और अब यहां पर पिछले 2 दिन से बेड लगाने का काम युद्धस्तर पर जारी है।  करीब 1000 बेड यहां कल मंगलवार तक लगा कर तैयार कर दिए जाएंगे लेकिन उन पर ऑक्सीजन और डॉक्टर का इंतजाम दिल्ली सरकार कर देगी उसके बाद ही है शुरू हो पाएगा।  आज दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन, स्थानीय विधायक संजीव झा यहां पर जायजा लेने के लिए पहुंचे।  इस तरह के टेंपरेरी बैडस लगाने का काम दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर जारी है क्योंकि दिल्ली में किसी भी अस्पताल में लोगों को बेड नहीं मिल रहे हैं।  ऑक्सीजन भी नहीं मिल रही है।  मरीजों का हाल काफी खराब है और लोगों की मौत भी हो रही है।  ऐसे में जरूरत है सरकार युद्ध स्तर पर इस तरह की व्यवस्था करें।

आपको बता दें कि इसी तरह का बुराड़ी के अंदर ही निरंकारी सत्संग स्थल पर भी 1000 बेड निरंकारी समागम द्वारा तैयार करके सरकार के लिए सौंप दिए गए थे लेकिन वहां पर एक सप्ताह से ऑक्सीजन और डॉक्टर्स की व्यवस्था सरकार की तरफ से नहीं हो पाई है। सरकार ने निरंकारी आश्रम को टेक ओवर नही किया है।  इसलिए वहां पर उन वेड्स का प्रयोग मरीज नहीं कर पा रहे हैं। अब यह भी देखने वाली बात होगी कि बेड लगने के कितने समय बाद दिल्ली सरकार ऑक्सीजन और डॉक्टर्स के टीमों का इंतजाम कर पाएगी। यहां पर जो व्यवस्था की जा रही है पूरे दिल्ली के मरीजों के लिए यह व्यवस्था होगी किसी एक विशेष एरिया के लिए नहीं।  जरूरत है सरकार इस तरह की जगह को जल्दी ही टेकओवर करके काम शुरू करें।