बिहार में नल जल की टंकी में हो रही थी बार बालाओं का नृत्य का आयोजन

राज्य सरकार ने सात निश्चय के तहत आम लोगों के पानी पीने के लिए हर घर नल का जल योजना चलाया था। इसके लिए हर पंचायत के सभी वार्डो में टंकी लगाया गया है। वहीं नल जल योजना के लिए बनाये गए टंकी को वार्ड सदस्य अपना निजी मकान समझ बैठे हैं। ऐसा ही मामला सरौती पंचायत का सामने आया है।

बिहार में नल जल की टंकी में हो रही थी बार बालाओं का नृत्य का आयोजन

Arwal (Mrityunjay Kumar) || राज्य सरकार ने सात निश्चय के तहत आम लोगों के पानी पीने के लिए हर घर नल का जल योजना चलाया था। इसके लिए हर पंचायत के सभी वार्डो में टंकी लगाया गया है। वहीं नल जल योजना के लिए बनाये गए टंकी को वार्ड सदस्य अपना निजी मकान समझ बैठे हैं। ऐसा ही मामला सरौती पंचायत का सामने आया है। पंचायत के वार्ड संख्या 1 में वार्ड सदस्य अपने बेटा का जन्मदिन पर बाहर से बार बालाओ का डांस का आयोजन करवाया ।

जहां पर नियम कानून को ताक पर रखकर रविवार को रात भर बार बालाओ ने अश्लील गाने पर ठुमके लगाए। स्थानीय लोगों ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जमकर शराब और शबाब का नंगा नाच हुआ है । लेकिन न कोई प्रशासन आया न ही किसी प्रकार का विरोध हुआ। सरौती पंचायत के वार्ड संख्या 1 के वार्ड सदस्य मीरा कुमारी ने अपने घर के बगल में ही निजी जमीन पर पानी टंकी बनवाया है। पानी टंकी उन्हीं के हता में है। जिसका वे निजी रूप से समय समय पर इस्तेमाल भी करती है लेकिन हद तो तब हो गई जब अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए सरकारी संपत्ति का दुरूपयोग कोरोना काल में की। इस दौरान न ही कोविड नियम का पालन किया गया न ही समाजिक दुरी का ख्याल रखा गया। वार्ड सदस्य के पति रवि कुमार अपने संगे साथियों के साथ अश्लील गीतों पर ठुमके लगाते देखे गए । इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी उषा कुमारी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है । पूरी मामले का जांच कि जा रही है। जांच में सही हुआ तो संबंधित वार्ड सदस्य पर सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी।