डोईवाला शुगर मिल के पेराई सत्र का हुआ शुभारंभ...

डोईवाला शुगर मील के पेराई सत्र का शुभारंभ हो गया है, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डोईवाला विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व गन्ना सचिव को आंदोलन कर रहे किसानों ने काले झंडे दिखाकर पेराई सत्र का विरोध किया।

डोईवाला शुगर मिल के पेराई सत्र का हुआ शुभारंभ...

Haridwar (Sunny Verma) || डोईवाला शुगर मील के पेराई सत्र का शुभारंभ हो गया है, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डोईवाला विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व गन्ना सचिव को आंदोलन कर रहे किसानों ने काले झंडे दिखाकर पेराई सत्र का विरोध किया। और गन्ना मूल्य घोषित किये जाने की मांग की।

विरोध के दौरान अधिकारियों व मंत्रियों को शुगर मिल के अंदर जाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।
बता दें कि डोईवाला में अधिकांश लोग कृषि पर निर्भर है, ओर गन्ना पेराई सत्र शुरू होने  का किसान टकटकी से इंतजार करते हैं। साथ ही 450 रुपये प्रति कुंतल गन्ना मूल्य की मांग करते आ रहे हैं। पर अभी तक गन्ना का समर्थक मूल्य सरकार ने घोषित नही किया, जिससे किसानों में भारी आक्रोश है।

गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल व डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संयुक्त रूप से पूजा अर्चना के साथ क्रेन का बटन दबाकर पेराई सत्र का सुभारम्भ किया। इस दौरान दोनों ही मुख्यातिथियों ने किसानों को बधाई देते हुवे पत्ती रहित गन्ना मील में लाने की बात कही। ओर  शीघ्र ही गन्ने का मूल्य घोषित होने की भी बात कही। आपको बता दें कि इस वर्ष मील प्रशासन ने पराई सत्र के लिए लगभग 32 लाख कुन्तल गन्ना पेराई का लक्ष्य रखा है। जिसमे देहरादून जिले के साथ हरिद्वार जिले से भी गन्ने की खरीदारी की जाएगी। हालांकि इस बीच उदघाटन के दौरान किसानों के आंदोलन को देखते हुवे शुगर मिल में प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।