क्रिकेटर युवराज सिंह रोहतक पीजीआई को देंगे 100 बेड का आईसीयू

भारतीय क्रिकेट प्लेयर युवराज सिंह कोरोना के चलते रोहतक pgi को सो बैड का ICU डोनेट कर रहे हैं। जिसकी जानकारी पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के उप-कुलपति डॉक्टर ओपी कालरा ने दी।

क्रिकेटर युवराज सिंह रोहतक पीजीआई को देंगे 100 बेड का आईसीयू

Rohtak (Harshavardhan) || भारतीय क्रिकेट प्लेयर युवराज सिंह कोरोना के चलते रोहतक pgi को सो बैड का ICU डोनेट कर रहे हैं। जिसकी जानकारी पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के उप-कुलपति डॉक्टर ओपी कालरा ने दी। आईसीयू 30 जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। प्रथम चरण में 64 आईसीयू के बेड तैयार किए जा रहे हैं। तीसरी लहर को लेकर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होने का दावा किया है।

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह कैंसर की बीमारी से पीड़ित हुए, तो युवीकैन के नाम से एक संस्था बनाई। जो कैंसर के मरीजों के इलाज के लिए सहायता करती है। लेकिन कोरोना 2 साल में जिस तरह से पैर पसारे, अब यह संस्था कोरोना को लेकर काम कर रहे हैं। जिसके चलते रोहतक पीजीआई को सो बैड का आईसीयू देने का काम किया है। जिसकी जानकारी देते हुए डॉ ओपी कालरा ने बताया कि आईसीयू के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनकर तैयार है और 30 जुलाई तक उनके पास 64 बैड तैयार करने का सामान पहुंच जाएगा। यह डोनेशन कोविड के इलाज के लिए एक बड़ा कदम साबित होगा

साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के अंदेशे के चलते रोहतक पीजीआई में दो ऑक्सीजन जेनरेटर लगा दिए गए हैं।  जिसके चलते लगभग 1833 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन तैयार की जाएगी। जिसके द्वारा श्याम लाल बिल्डिंग में बनाए गए कोविड होस्पिटल के सभी बैड पर ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। यही नहीं 110 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर विदेशों से रोहतक पीजीआई को डोनेट किए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश में काफी लोगों की एंटीबॉडी बन चुकी हैं और वेक्सीन भी बड़े स्तर पर लगाई जा चुकी है। जिसके चलते उम्मीद है कि तीसरी लहर में हम लोग बच पाए।  लेकिन फिर भी हमें अपनी तैयारी दुरुस्त रखनी होगी। रोहतक पीजीआई में 2080 बेड में से 12 सौ बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा देने को लेकर काम चल रहा है और कई परियोजनाओं का शिलान्यास कल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज करेंगे।