मथुरा में हो रही कोरोना की फर्जी सैम्पलिंग...

मथुरा में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक चिकित्सक अपने ही 1 दर्जन से अधिक सैंपल करके जांच के लिए भिजवा रहा है। ये सैंपल अलग-अलग नामों से जांच के लिए भेजे जाते हैं। इसकी पुष्टि कोरोना सेंपलिंग में लगे एक डॉक्टर ने भी की है।

मथुरा में हो रही कोरोना की फर्जी सैम्पलिंग...

मथुरा (मदन सारस्वत) || मथुरा में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक चिकित्सक अपने ही 1 दर्जन से अधिक सैंपल करके जांच के लिए भिजवा रहा है। ये सैंपल अलग-अलग नामों से जांच के लिए भेजे जाते हैं। इसकी पुष्टि कोरोना सेंपलिंग में लगे एक  डॉक्टर ने भी की है।

यह वीडियो मथुरा के बलदेव स्थित स्वर्गीय डोरीलाल अग्रवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। कोरोना सैंपलिंग में लगे यहां के डॉ राजकुमार सारस्वत इस वीडियो में अपने ही सैंपल करा रहे हैं। वीडियो में वह बोलते नजर आ रहे हैं के सैंपल कम पड़ गए हैं, इसलिए अपने सैंपल करा रहा हूं। इस वीडियो में उन्होंने अपने एक दो नहीं पूरे 1 दर्जन से अधिक सैंपल करवाये हैं। इस वीडियो में एक स्वास्थ्य कर्मी के उन्हें समझाने की भी आवाज आ रही है कि आप अपने इतने सैंपल क्यों करवा रहे हो, इससे आपकी नौकरी को भी खतरा हो सकता है।

सीएचसी के ही एक डॉक्टर ने बताया कि ये सैंपल जांच के लिए सीएमओ कार्यालय अलग-अलग फर्जी नामों से भिजवा दिए जाते हैं। इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव के चिकित्सक डॉ अमित ने सीएमओ मथुरा से शिकायत भी की है। डॉ अमित भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव पर कोरोना सैम्पलिंग में लगे हुए थे। उन्होंने बताया के सीएचसी प्रभारी डॉ योगेंद्र सिंह राणा संविदा पर लगे हुए चिकित्सकों पर दबाव बनाकर फर्जी सैम्पलिंग का कार्य करा रहे हैं। कोरोना सैंपलिंग का टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी सेंपलिंग कराई जा रही है। फर्जी सेंपलिंग न करने पर सीएचसी प्रभारी द्वारा डॉक्टरों की संविदा समाप्त करने की धमकी भी दी जाती है। डॉ अमित ने बताया कि उनके फर्जी साइन करके सीएचसी पर मरीजों को होम आइसोलेट भी किया जा रहा है। जिसकी शिकायत जब उन्होंने मथुरा सीएमओ कार्यालय में की तो सीएचसी प्रभारी द्वारा उनके खिलाफ थाना बलदेव में तहरीर दे दी गई। कुल मिलाकर कोरोना महामारी के इस बेहद संकटकाल में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का यह मामला हैरान करने वाला है।