चाइनीज मांझे ने ले ली 25 वर्षीय युवक की जान

पतंगबाजी के शौकीन लोगों की जान से खिलवाड़ करने में जुटे हुए हैं। पतंग उड़ाने के लिए वह चाइनीज मांझा का प्रयोग करते हैं, जिस पर रोक लगी हुई है। लेकिन फिर भी चाइनीज मांझा शहर में धड़ल्ले से बिक रहा है और कोई भी उस पर रोक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया। इसी चाइनीस मांजे की वजह से विकास नामक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

चाइनीज मांझे ने ले ली 25 वर्षीय युवक की जान

Rohtak (Harshvardhan) || पतंगबाजी के शौकीन लोगों की जान से खिलवाड़ करने में जुटे हुए हैं। पतंग उड़ाने के लिए वह चाइनीज मांझा का प्रयोग करते हैं, जिस पर रोक लगी हुई है। लेकिन फिर भी चाइनीज मांझा शहर में धड़ल्ले से बिक रहा है और कोई भी उस पर रोक लगाने में कामयाब नहीं हो पाया। इसी चाइनीस मांजे की वजह से विकास नामक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। विकास रोहतक में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था। रोजाना वो सात बजे अपना काम खत्म कर बाइक पर घर के लिए निकलता था। शनिवार को भी वो उसी समय बाइक पर घर के लिए निकला। उसने बाकायदा हेलमेट भी पहन रखा था। जब विकास बाइक पर कच्चा बेरी रोड पर एलीवेटेड रोड के निर्माणाधीन हिस्से के पास पहुंचा तो उसकी गर्दन में एक प्लास्टिक की डोर उल गई। डोर ने उसकी गर्दन काट दी थी।

राहगीर घायल विकास को लेकर पीजीआई पहुंचे। चिकित्सकों ने उसकी गर्दन का खून रोकने की कुछ देर कोशिश की लेकिन थोड़ी देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 2 जून को भी काठमंडी के आशु की जान ऐसे एक हादसे में जाते जाते बची थी। उसकी गर्दन में चाइनीज डोर के  कारण 30 टांके लगाने पड़े थे। हादसे के समय आशु बाइक पर काठमंडी पुल पार कर रहा था। हेलमेट पहने होने के बावजूद उसके गले में डोर फंस गई थी। पुलिस जांच अधिकारी का कहना है कि घटना की सूचना मिलने के बाद वे रोहतक पीजीआई पहुंचे और मामले में 174 के तहत कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। फिलहाल जिस तरीके से चाइनीज मांझा बिक रहा है उसको लेकर के पुलिस कार्रवाई की जाएगी। जो लोग छुपकर इस तरह से मांझा बेचतेत हैं, उन को बख्शा नहीं जाएगा।