हरियाणा में जिम संचालकों को मिली बड़ी राहत

हरियाणा में लगातार कोरोना के मरीजों को संख्या को देखते हुए लगाए गए लॉक डाउन के बाद अब सरकार ने आॅन लॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी कड़ी में रविवार को जारी की गई नई गाईडलाइन में सरकार ने जिम संचालकों को भी बड़ी राहत देते हुए जिम खोलने की परमिशन दे दी।

हरियाणा में जिम संचालकों को मिली बड़ी राहत

Ambala (Ankur Kapoor) || हरियाणा में लगातार कोरोना के मरीजों को संख्या को देखते हुए लगाए गए लॉक डाउन के बाद अब सरकार ने आॅन लॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी कड़ी में रविवार को जारी की गई नई गाईडलाइन में सरकार ने जिम संचालकों को भी बड़ी राहत देते हुए जिम खोलने की परमिशन दे दी। जिसके बाद जिम संचालकों के साथ साथ जिम करने वालों युवाओं में भी उत्साह है और जिम खुलते ही सुबह सुबह जिम करने के चाहवान वहां पर पहुंच गए। फिलहाल सरकार द्वारा तय किए गए नियमों के अनुसार जिम में सोशल डिस्टेंसिंग व 50 प्रतिशत लोगों के साथ जिम को खोला गया है।

जिम खुलने के बाद एक्सासाइज करने पहुंचे जिम पे्रमी ने कहा कि जिम खुलने के बाद उन्हें काफी अच्छा लगा। जिम बंद होने के कारण उनका शरीर खराब हो रहा था, लेकिन आज एक्सासाइज कर वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। जिम में एक्सासाइज करने के बाद सारा दिन खुद को फीट महसूस करते हैं और घर में सामान न होने के कारण एक्सासाइज नहीं हो पाती। जिम पे्रमी ने कहा कि फिटनेस के लिए जिम का ओपन होना जरूरी था। हमारी रूटीन बनी हुई है और इसी लिए हमारे के  लिए जिम जरूरी है। जिम में आने से पहले सरकार द्वारा तय नियमों की पालना की जा रही है। करीब डेढ़ महीने के बाद जिम खोले गए हैं। जिम खुलने के बाद लोगों में खुशी है और कई लोगों को रोजगार मिला है। फिटनेस के लिए जो लोग घर रुके हुए थे वह जिम आना शुरू हुए हैं और लोग अपनी इम्यूनिटी बुस्ट कर पाएंगे। सरकार ने टाइम भी ठीक रखा है और हम सरकार द्वारा तय नियमों की पालना करते हुए जिम को चला रहे हैं।